Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Rajasthan ASI Arrested: छह महीने में रिटायर होने वाला था एएसआई, राजस्थान पुलिस ने क्यों कर लिया गिरफ्तार?

राजस्थान के झालावाड़ जिले में 25 वर्षीय आदिवासी महिला से बलात्कार के आरोप में एक पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 05, 2022 17:40 IST
Rajasthan ASI Arrested for allegedly raping tribal woman- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Rajasthan ASI Arrested for allegedly raping tribal woman

Highlights

  • बलात्कार के आरोप में एक पुलिस अधिकारी गिरफ्तार
  • ASI पर 25 वर्षीय आदिवासी महिला से रेप के आरोप
  • छह महीने में सेवानिवृत्त होने वाला है आरोपी एएसआई

Rajasthan ASI Arrested: राजस्थान के झालावाड़ जिले में 25 वर्षीय आदिवासी महिला से बलात्कार के आरोप में एक पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भालटा थाने में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक आरोपी जगदीश प्रसाद (59) उस मामले में जांच अधिकारी था, जो बलात्कार पीड़िता ने जनवरी में अपने ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराया था। 

जांच की आड़ में करता था परेशान-

पीड़िता ने आरोप लगाया कि जनवरी से प्रसाद जांच की आड़ में बार-बार फोन करके उसे परेशान कर रहा था। प्रसाद छह महीने में सेवानिवृत्त होने वाला है। पुलिस ने कहा कि सोमवार रात वह एक गांव में विवाह समारोह में शामिल हुई। प्रसाद ने उसे बाहर बुलाया और अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर जंगल में ले गया, जहां उसने कथित तौर पर महिला से बलात्कार किया। पुलिस ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि इसके बाद वह उसे वापस समारोह स्थल पर छोड़ने आया और उसके पति को देखकर भाग गया। 

24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी-

महिला ने आपबीती पति को सुनाई, जिसके बाद मंगलवार शाम उन्होंने प्रसाद के खिलाफ उसी थाने में शिकायत दर्ज कराई, जहां वह तैनात है। क्षेत्राधिकारीगिरधर सिंह ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (ए) (i) और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत मामला दर्ज किया और उसे 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया। सिंह ने कहा कि मेडिकल जांच के बाद बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि प्रसाद को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाना है। पुलिस पूछताछ के लिए हिरासत की अपील नहीं करेगी। वह पहले ही प्रारंभिक जांच कर चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement