Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राजस्थान में पुलिस थाने पर भीड़ ने किया पथराव, आफत में आई पुलिसकर्मियों की जान, देखें वीडियो

राजस्थान के राजसमंद में पुलिस थाने पर भीड़ द्वारा पथराव का मामला सामने आया है। पथराव के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और हवाई फायरिंग करनी पड़ी, जिसके बाद हालात काबू में आए। बता दें कि इलाके में अब शांति कायम है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Published on: October 05, 2023 19:58 IST
rajasthan police station atacked by stone pelters in rajsamand watch viral video- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस थाने पर पथराव

राजस्थान के राजसमंद में दो पक्षों में हुए विवाद के बाद खूब लाठी-डंडे चले। मामला कूकर खेडा गांव का है। यहां दो पक्षों में हुई लड़ाई के दौरान प्रेम सिंह नाम का व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए प्रेम सिंह को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां से उसे ब्यावर रेफर कर दिया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रेम सिंह की मौत हो गई थी। इसके बाद मृतक के परिजन बड़ी संख्या में गुरुवार को शव को लेकर भीम पुलिस थाने पहुंचे। थाने के सामने शव को रखकर मृतक के परिजन प्रदर्शन करने लगे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। 

Related Stories

पुलिस थाने पर भीड़ ने किया पथराव

प्रदर्शन कर रहे परिजनों की मांग थी कि जबतक आरोपियों को पकड़ा नहीं जाएगा, वे शव को थाने के सामने से नहीं हटाएंगे। इस दौरान ग्रामीण व परिजनों को भीम उपखंड अधिकारी उम्मेद सिंह, भीम डिप्टी राजेंद्र सिंह राठौड़ समझाने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान पुलिस प्रशासन के आला-अधिकारी भी वहां मौजूद थे। इस बीच अचानक भीम पुलिस थाने पर गुस्साई भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इस हमले में थाना इंचार्ज शैलेंद्र सिं, एएसआई लाला राम, कॉन्स्टेबल दिनेश कुमावत को चोटें आई हैं। हालांकि दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है और फिलहाल कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पुलिस पर पथराव किया गया है। इससे पहले बिहार के गया शहर के अंतर्गत आने वाले डेल्हा आश्रम के पास ही बालू तस्करों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया था। पुलिस पर हुए इस हमले में डेल्हा थाना के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार और एक जवान घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक प्रतिबंधित बालू को लेकर ट्रैक्टर से तस्कर शहर के बागेश्वरी गुमटी की तरफ जा रहे थे। इस दौरान जब धानाध्यक्ष ने बालू से लदे ट्रैक्टर को पकड़ने का प्रयास किया तो बालू तस्करों ने करीब 1 किमी तक पुलिस को दौड़ाया। हालांकि जब ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया तब बालू तस्करों की ओर से लगातार पथराव किया जाने लगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement