Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Astrology Tips: घर से निकलने से पहले करें ये कार्य, हर काम होगा सफल

Astrology Tips: किसी कार्य या यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले कुछ ज्योतिष उपायों को करने से कार्य में उत्पन्न होने वाली बाधाएं दूर होती है। इसलिए किसी सफर या कार्य के लिए घर से निकलने से पहले इन उपायों को जरूर करें।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: November 10, 2022 21:46 IST
file photo - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Astrology Tips

Astrology Tips: हम कई कारणों से घर से बाहर निकलते हैं। कुछ लोग रोजाना कि तरह अपने कार्य जैसे कि दफ्तर आदि के लिए बाहर जाते हैं, कभी हम जरूरी कार्य के लिए घर से निकलते हैं तो कभी घूमने-फिरने के लिए जाते हैं। हर व्यक्ति इस उम्मीद के साथ घर से बाहर निकलता है कि जिस कार्य के लिए वह बाहर जा रहा उसे उसमें सफलता हासिल हो। वहीं घूमने फिरने के लिए यदि आप बाहर जा रहे हैं तो सुनहरी यादें अपने साथ लेकर लौटें। लेकिन कभी-कभी यात्रा में कई तरह की अड़चने पैदा हो जाती है और इस कारण कार्य अधूरा रह जाता हैं। ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या के समाधान के बारे में बताया गया है। इसलिए जब आप किसी महत्वपूर्ण कार्य या सफर के लिए घर से बाहर निकलें तो ज्योतिष द्वारा बताए इन उपायों को जरूर करें। इससे कार्य और सफर सफल होते हैं।

 
घर से निकलने से पहले करें ये उपाय, यात्रा होगी सरल, सुखद और सफल
 

  1. कुछ ऐसे शब्द होते हैं जिन्हें घर से निकलते वक्त कभी नहीं बोलना चाहिए। इन शब्दों से यात्रा और कार्य में बाधा उत्पन्न होती है। जैसे अभद्र गाली-गलौच, रावण, पत्थर, नहीं, मारना, डूबना, छोड़कर आना, जूता, चप्पल, लकड़ी, ताला और किसी तरह के नेगेटिव शब्दों को घर के निकलते समय न बोलें।
  2. किसी जरूरी कार्य या यात्रा के लिए घर से निकलते समय शुभ मुहूर्त जरूर देखकर ही निकलें। 
  3. घर से निकलने से पहले पूजा जरूर करें। थाली को कुमकुम, हल्दी, अबीर, अक्षत और फूल से सजाकर भगवान की आरती करें। अगरबत्ती जलाएं और घी का दीपक भी जलाएं। हाथ जोड़कर भगवान से मंगल यात्रा की कामना करें।
  4. यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले काले तिल को अपने ऊपर से 7 बार उतार कर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें। इससे बुरी बला टल जाती है।
  5. यात्रा के दौरान नदी, आग और हवा को लेकर कोई भी नेगेटिव बातें नहीं करनी चाहिए।
  6. गुप्त दान करने से भी यात्रा और कार्य में सफलता मिलती है। यात्रा के पहले घर के पास किसी मंदिर में जाकर नारियल चढ़ाएं। मंदिर के किसी स्थान पर पैसे रख दें। लेकिन पैसों को रखते हुए आपको कोई न देखे। सफल यात्रा के लिए यह सबसे प्रभावी उपाय माना जाता है।
  7. आप किसी उत्सव या शुभ-मांगलिक कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो एक डब्बे में दाल, चावल, आटा, चीनी, फूल और मिठाई भरकर रखें। जब आप यात्रा से लौटें तो इसे किसी गरीब, जरूरतमंद या ब्राह्मण को दान दे दें।

Maa Laxmi: मां लक्ष्मी के ये पांच मंदिर की महिमा है अपरम्पार, हर मनोकामना होती है पूरी

 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement