Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी ने चुनी मौजूदा क्रिकेटरों की वनडे टीम, धोनी-बुमराह को नहीं मिली जगह

इस प्लेइंग इलेवन में हॉग ने 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, लेकिन इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नाम गायब हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 15, 2020 13:50 IST
Brad Hogg current ODI XI team No Place Of MS Dhoni And Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMSAGE Brad Hogg current ODI XI team No Place Of MS Dhoni And Jasprit Bumrah 

कोरोनावायरस के कहर की वजह से सभी क्रिकेटर घर पर रहने को मजबूर हैं। ऐसे में कुछ खिलाड़ी इंस्टाग्राम पर अन्य खिलाड़ियों के साथ लाइव चैट कर रहे हैं तो कुछ अपने यूट्यूब चैनल पर टीमों का विश्लेषण करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लॉकडाउन में एक ट्रेंड और चला है जिसमें खिलाड़ी दुनिया के मौजूदा क्रिकेटरों या फिर ऑल टाइम क्रिकेटरों में से खिलाड़ी चुनकर प्लेइंग इलेवन बना रहे हैं।

इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रेड हॉग ने मौजूदा क्रिकेटरों में से खिलाड़ी चुनकर अपनी वनडे प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। इस प्लेइंग इलेवन में हॉग ने 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, लेकिन इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नाम गायब हैं। हॉग ने इस टीम को एंटरटेनिंग टीम का नाम दिया है। आइए देखते हैं ब्रेड हॉग की वनडे प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर (सलामी बल्लेबाज)

रोहित शर्मा का इस टीम में चयन करते हुए हॉग ने कहा "मैं इसे सोया हुआ दानव बुलाता हूं, क्योंकि जब भी यह मैदान पर उतरता है तो कई बार ऐसा लगता है कि यह सो रहा है क्योंकि ये बड़े ही आराम से शॉट खेल रहा होता है। ये इंडिया से है और ये रोहित शर्मा हैं।"

वहीं डेविड वॉर्नर को चुनते हुए उन्होंने कहा "रोहित का साथ ऑस्ट्रेलिया का नाटा खिलाड़ी देगा। मैं इसे टिकटॉक एक्सप्रेस के नाम से बुलाता हूं। ये है डेविड वॉर्नर।"

विराट कोहली और बाबर आजम

विराट कोहली को नंबर तीन पर चुनते हुए हॉग ने कहा "नंबर तीन पर मैं उस खिलाड़ी को चुनूंगा जिसने इस साल वनडे में सबसे ज्यादा कैच लिए हैं, वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वह कप्तान विराट कोहली है।"

नंबर चार पर उन्हें कोई खिलाड़ी समझ नहीं आया इस वजह से उन्होंने बाबर आजम को नंबर तीन का खिलाड़ी चुनते हुे कहा "इस साल मुझे नंबर चार पर कोई खिलाड़ी पसंद नहीं आया इस वजह से मैं नंबर तीन पर एक और खिलाड़ी चुनना चाहूंगा, वह हरी जर्सी पहनता है और मैं उसे मैजिक मैन बुलाता हुआ और वो है बाबर आजम।"

बेन स्टोक्स और जोस बटलर 

इंग्लैंड के इन दोनों खिलाड़ियों को चुनते हुए हॉग ने कहा "नंबर 5 पर मैं उस खिलाड़ी को चुन रहा हूं जो बैट और बॉल दोनों से प्रदर्शन करता है। उसका वर्ल्ड कप काफी शानदार रहा था और फाइनल में उसने ही इंग्लैंड को बचाया था। वह न्यूजीलैंड में पैदा हुआ है और वो है बेन स्टोक्स।"

बटलर को नंबर 6 पर खिलाते हुए हॉग ने कहा "इस खिलाड़ी का वर्ल्ड कप फाइनल शानदार रहा था, बेन स्टोक्स के साथ उसकी लाजवाब साझेदारी हुई थी। मैं उसे सेवक कहता हूं और वो विकेट कीपर भी है। ये हैं जोस बटलर"

रविंद्र जडेजा

हॉग ने जडेजा को उनकी स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ उनकी लाजवाब फील्डिंग की वजह से भी जगह दी है। हॉग ने जडेजा के बारे में कहा "नंबर 7 पर मैं स्पिन ऑलराउंडर के साथ जाना चाहूंगा। वह बाएं हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करता है, वह इस प्लेइंग इलेवन के लिए पावन है। वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट करने वाला खिलाड़ी है और वो है रविंद्र जडेजा।"

मिशेल स्टार्क, लॉकी फर्ग्युसन और मोहम्मद शमी

तेज गेंदबाजों में हॉग ने जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और ट्रेंट बोल्ट जैसे नामी खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है। हॉग ने स्टार्क, फर्ग्युसन और शमी को चुना है। इन तीनों खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप काफी शानदार रहा था।

युजवेंद्र चहल

अंत में उन्होंने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह दी है। चहल के बारे में हॉग ने कहा "वह टीम का पत्रकार है। वह मीडिया मैनेजर बनना चाहता है। वह हर मैच के बाद साथी खिलाड़ियों का इंटरव्यू लेता है। वह लेग स्पिनर है और उसका नाम युजवेंद्र चहल है।"

ब्रैड हॉग वर्तमान ODI XI: रोहित शर्मा (IND), डेविड वॉर्नर (AUS), विराट कोहली (c) (IND), बाबर आज़म (PAK), बेन स्टोक्स (ENG), जोस बटलर (w / k) (ENG), रविंद्र जडेजा (IND), मिशेल स्टार्क (AUS), लॉकी फर्ग्यूसन (NZ), मोहम्मद शमी (IND), युजवेंद्र चहल (IND)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement