1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कनाडा में भी खेला जाएगा आईपीएल जैसा टी20 टूर्नामेंट, आईसीसी की हरी झंडी

कनाडा में भी खेला जाएगा आईपीएल जैसा टी20 टूर्नामेंट, आईसीसी की हरी झंडी

कनाडा में जुलाई में खेला जा सकता है टी20 टूर्नामेंट।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2018 15:23 IST
क्रिकेट मैदान- India TV Hindi
क्रिकेट मैदान

दुनियाभर में अब टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। इसी लोकप्रियता को भुनाने के लिए ज्यादातर देश अपनी-अपनी टी20 लीग ला रहे हैं। अभी आईपीएल, बिग बैश लीग, पाकिस्तान सुपर लीग जैसी लीग दर्शकों को अपना दीवाना बना ही रही थीं कि अब कनाडा ने भी अपनी टी20 लीग लाने का ऐलान कर दिया है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो कनाडा की ये लीग जुलाई में आयोजित की जा सकती है।

हाल ही में दिल्ली में हुए एक समारोह में इसकी घोषणा की गई है और आईसीसी ने भी इसमें अपनी सहमति दे दी है। माना जा रहा है कि लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। हर टीम में 4 खिलाड़ी कनाडा के होंगे और बाकी दूसरे देशों के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहेंगे। लीग में ब्रैंडन मैक्कलम, ड्वेन ब्रावो, कायरन पोलार्ड जैसे सितारे हिस्सा ले सकते हैं।

इस लीग का मकसद कनाडा में क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देना है और वहां इस खेल को और लोकप्रिय बनाना है। आपको बता दें कि कनाडा की टीम 2003, 2007, 2011 में विश्व कप में हिस्सा ले चुकी है लेकिन इस टीम को प्रतियोगिता में कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो सकी। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस लीग से वहां की क्रिकेट में कितना सुधार आता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X