1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v AUS, 1st ODI : सैम बिलिंग्स के शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हारा इंग्लैंड

ENG v AUS, 1st ODI : सैम बिलिंग्स के शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हारा इंग्लैंड

सैम बिलिंग्स ने शानदार शतक जड़ा मगर दूसरी तरफ जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा की गेंदबाजी का बाकी बल्लेबाज सामना नहीं कर सके और इंग्लैंड 19 रनों से हार गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 12, 2020 9:50 IST
England vs Australia- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE England vs Australia

कोरोना महामारी के बीच मार्च माह के बाद पहली बार इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड को धूल चटा दी है। इंग्लैंड की ओर से युवा बल्ल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने शानदार शतक जड़ा मगर दूसरी तरफ जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा की गेंदबाजी का बाकी बल्लेबाज सामना नहीं कर सके और इंग्लैंड 19 रनों से हार गई। इस तरह अब ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है। 

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड को जीत के लिए 295 रन बनाने की चुनौती दी। इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए छठे विकेट की यह रिकार्ड साझेदारी है। मार्श जहां संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे वहीं मैक्सवेल ने आक्रामक तेवर दिखाये। उन्होंने 59 गेंद में चार चौकों और चार छक्को की मदद से 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए। इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये।

ये भी पढ़ें - एडम गिलक्रिस्ट ने बाताय ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमी को पूरा कर सकता है ये खिलाड़ी

इसके बाद इंग्लैंड की टीम जब 295 रनों का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7 रन के स्कोर पर जेसन रॉय ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड का शिकार हो कर पवेलियन चलते बने। इसके बाद टेस्ट कप्तान जो रूट भी नहीं टिक पाए और वो भी 1 रन बनाकर स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा का शिकार बने। इस तरह लगातार गिरते विकटों को जॉनी बेयरेस्टो (84) और सैम बिलिंग्स (118) ने संभाला व दोनों के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई। जिससे इंग्लैंड लक्ष्य के करीब पहुंचा। हलांकि बाद में बिलिंग्स को 118 रन पर मार्श और बेयरेस्टो को 84 रन पर जैम्पा ने आउट करके इंग्लैंड की जीत की उम्मीद को लगभग खत्म कर दिया। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK में रैना की भरपाई कर सकता है ये बल्लेबाज, स्कॉट स्टाइरिस ने दिया बड़ा बयान

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए टिक कर नहीं खेल सकता, कप्तान इयोन मॉर्गन ने 23 रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 3 विकेट जबकि स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। वहीं 1-1 विकेट मिचेल मार्श और कमिंस को मिले। अब सीरीज का दूसरा मैच भी इसी मैदान पर 13 सितंबर को खेला जाएगा। जिसमें इंग्लैंड की टीम वापसी करना चाहेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X