Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

ENG vs PAK : जैक क्रॉल ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जड़ा अपने टेस्ट करियर का पहला शतक

जैक क्रॉल इसी के साथ पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 21, 2020 21:16 IST
ENG vs PAK: Zak Crawley scored his first century of Test career in the third Test match against Paki- India TV Hindi
Image Source : AP ENG vs PAK: Zak Crawley scored his first century of Test career in the third Test match against Pakistan

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला साउथहैंपटन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के मिडिल ऑडर बल्लेबाज जैक क्रॉल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। टी टाइम के बाद पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने डीप एक्सट्रा कवर में शानदर शॉट खेलकर दो रन पूरे किए और इसी के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया।

जैक क्रॉल इसी के साथ पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। जैक क्रॉल ने यह शतक 22 साल और 200 दिन की उम्र में लगाया। इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ऐलेस्टर कुक 21 साल 200 दिन और इयान बॉथम ने 22 साल 191 दिन की उम्र में शतक लगाया था।

 इंग्लैंड के लिए नंबर तीन पर खेलते हुए क्रॉल ने यह दो साल बाद शतक जड़ा है। इससे पहले नंबर तीन पर 2018/19 में जोनी बेयरस्टो ने श्रीलंका के खिलाफ 110 रन बनाए थे उससे पहले 2016 में जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्ट में 254 रन की पारी खेली थी।

उल्लेखनीय है, इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड ने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में एकमात्र बदलाव किया है। मेजबानों ने सैम कुर्रन की जगह टीम में जोफ्रा आर्चर को शामिल किया है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए है। जैक क्रॉल 119 और जोस बटलर 27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement