Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जब गलत आउट दिए जाने के बाद द्रविड़ ने राशिद लतीफ से पूछा था ये मजेदार सवाल

क्रिकेट को जैंटलमैन खेल कहा जाता है और राहुल द्रविड़ इस खेल के सबसे बड़े एम्बेस्डर में से एक है। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ अपनी बैटिंग तकनीक और शांत स्वभाव के लिए मशहूर थे

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2020 18:49 IST
Former Pakistan captain Rashid Latif recalls Rahul...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Former Pakistan captain Rashid Latif recalls Rahul Dravid’s dismissal in Sharjah ODI

क्रिकेट को जैंटलमैन खेल कहा जाता है और राहुल द्रविड़ इस खेल के सबसे बड़े एम्बेस्डर में से एक है। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ अपनी बैटिंग तकनीक और शांत स्वभाव के लिए मशहूर थे। अपने समय में ग्लेन मैकग्राथ, ब्रेट ली और शोएब अख्तर जैसे खतरनाक गेंदबाजों का सामना करने वाले द्रविड़ के शांत स्वभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शायद ही कभी किसी ने मैदान पर उन्हें विपक्षी टीम के खिलाड़ी से उलझते देखा हो।

द्रविड़ के इसी शांत स्वभाव से जुड़ा एक किस्सा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने साझा किया है। लतीफ ने 1996 में शारजाह में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एक वनडे मुकाबले से जुड़े एक वाकये का खुलासा किया जिसमें द्रविड़ को गलत आउट दे दिया गया था।

इस मैच में राहुल द्रविड़ को पाकिस्तान के लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने आउट किया था जिसमें भारतीय बल्लेबाज विकेट के पीछे लपके गए थे। इस मैच को याद करते हुए लतीफ ने यूट्यूब वीडियो में कहा, "द्रविड़ हमारे (पाकिस्तान) के खिलाफ शारजाह में खेल रहे थे। इस दौरान मुश्ताक ने उन्हें तेज गेंद फेंकी और विकेट के पीछे लपक लिए गए। इसके बाद मुश्ताक तेजी से चिल्लाया और हमने भी जोरदार अपील की। आखिरकार अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया।"

लतीफ ने आगे कहा, "मैच के बाद द्रविड़ मेरे पास आए और मुझसे पूछा - क्या मैं आउट था। जवाब में मैंने कहा- नहीं यार तुम आउट नहीं थे, वो मुश्ताक तंग करता है बहुत।" इस वनडे मुकाबले में द्रविड़ को मुश्ताक अहमद ने 3 रन पर आउट किया और भारतीय टीम पाकिस्तान के 272 रन का पीछा करते हुए 233 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

उन्होंने कहा, "द्रविड़ ने बहुत शानदार क्रिकेट खेली। पाकिस्तान में आकर दोहरा शतक मारा। हर देश में जाकर रन बनाए। द्रविड़ तकनीक और दवाब में खेलने के मामलें में भारत के सभी क्रिकेटर से एक कदम आगे था। उस दौर में उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया वो शायद ही किसी ने किया हो। वो क्रिकेट के लिए ही पैदा हुए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement