1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. देश के लिये ऐतिहासिक पल होगा T20 विश्व कप की मेजबानी : ओमान क्रिकेट

देश के लिये ऐतिहासिक पल होगा T20 विश्व कप की मेजबानी : ओमान क्रिकेट

ओमान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज खिमजी ने कहा है कि अक्टूबर में टी20 विश्व कप की सह मेजबानी करना ओमान क्रिकेट के लिये ही नहीं बल्कि देश के लिये भी ऐतिहासिक पल होगा।

Bhasha Bhasha
Published on: September 07, 2021 16:17 IST
देश के लिये ऐतिहासिक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY देश के लिये ऐतिहासिक पल होगा T20 विश्व कप की मेजबानी : ओमान क्रिकेट

मुंबई। ओमान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज खिमजी ने कहा है कि अक्टूबर में टी20 विश्व कप की सह मेजबानी करना ओमान क्रिकेट के लिये ही नहीं बल्कि देश के लिये भी ऐतिहासिक पल होगा। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जायेगा।

खिमजी ने पीटीआई से बातचीत में कहा ,‘‘ ओमान के सामने दुनिया को दिखाने का यह सुनहरा मौका है कि पर्यटन की दृष्टि से यह कितना समृद्ध है। लोगों को ओमान के बारे में ज्यादा पता नहीं है और हम इस टूर्नामेंट के जरिये दुनिया के सामने ओमान को पेश करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि 3000 दर्शकों की मौजूदगी के लिये बंदोबस्त किये गए हैं।

उन्होंने कहा ,‘‘ओमान के पास सुंदर हरा भरा मैदान है। हम 3000 दर्शकों के लिये इंतजाम कर रहे हैं जिनमें से 500 कारपोरेट बॉक्स में होंगे। हम खूबसूरत प्रेस बॉक्स और मीडिया सेंटर भी बना रहे हैं। हमारे लिये यह सीखने का मौका है।’’ खिमजी ने कहा कि यह सामान्य विश्व कप नहीं होगा क्योंकि यह कोरोना काल में हो रहा है।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमें जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाने होंगे। यह सामान्य विश्व कप नहीं है। यह कोरोना काल में हो रहा है और अलग तरह का है। यह बड़ी चुनौती है लेकिन इसमें मजा आ रहा है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ बीसीसीआई मेजबान है। हमने त्रिपक्षीय अनुबंध किया है और ओमान सरकार हमारी संरक्षक है। ओमान सरकार इसके आयोजन में पूरी मदद कर रही है और हम मिनटों में 30-40 वीजा जारी कर रहे हैं। आईसीसी काफी मदद कर रही है।’’

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15