Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ : भारत के नए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने किया पदार्पण

पृथ्वी शॉ पहली बार वनडे टीम का हिस्सा बने थे जबकि मयंक अग्रवाल का नाम आईसीसी विश्वकप 2019 में ही टीम से जुड़ गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2020 7:09 IST
Mayank Agarwal and Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : BCCI Mayank Agarwal and Prithvi Shaw

न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में मेजबानो का सफाया करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड से लोहा ले रहे हैं। जिसमें टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते बाहर है और उनकी जगह वनडे टीम में मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया। इस तरह हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल डेब्यू कर रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी भारत के लिए खेलने वाले 230वें और 231वें वनडे खिलाड़ी बने।  

हलांकि इस बात का ऐलान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक दिन पहले ही कर दिया था कि पृथ्वी शॉ ओपनिंग करेंगे जबकि के. एल. राहुल मध्यक्रम में खेलते नजर आएंगे। कोहली ने मीडिया से कहा, "रोहित का वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। वनडे में पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि लोकेश राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी। हम चाहते हैं कि वह विकेटकीपिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालें।"

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ पहली बार वनडे टीम का हिस्सा बने थे जबकि मयंक अग्रवाल का नाम आईसीसी विश्वकप 2019 में ही टीम से जुड़ गया था। मगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था। इस तरह टीम इंडिया के नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर और रोहित के चोटिल होने के कारण इन दोनों बल्लेबाजों में भविष्य की टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी नजर आती है। 

बता दें कि भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया। अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। जिसका पहला मैच हैमिल्टन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की तरफ से पहले दो मैचों में कप्तान केन विलियम्सन भी बाहर हैं जबकि उनकी जगह कप्तानी का जिम्मा टॉम लाथम संभाल रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement