1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : RCB की ट्रेनिंग के दौरान टीम के प्रदर्शन से खुश हैं विराट कोहली, दिया ये बयान

IPL 2020 : RCB की ट्रेनिंग के दौरान टीम के प्रदर्शन से खुश हैं विराट कोहली, दिया ये बयान

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम बैलेंस तरीके से ट्रेनिंग कर रही है पर 5 महीने बाद मोमेंटम प्राप्त करने के काफी करीब है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: September 12, 2020 11:29 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @RCBTWEETS Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस तरह अपनी और टीम की ट्रेनिंग को लेकर रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम बैलेंस तरीके से ट्रेनिंग कर रही है पर 5 महीने बाद मोमेंटम प्राप्त करने के काफी करीब है।  

कोहली ने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा, "शुरुआत में कुछ कंधे जाम से पड़ गए थे हालांकि ट्रेनिंग करते -करते हुए सोई हुई मशल्स ( मांसपेशियां ) जागी। इसलिए मेरे ख्याल से लड़के जिस तरह का स्तर चाहते थे वो हम प्राप्त कर रहे हैं।"

कोहली ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि हम संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम पागलों की तरह छह दिनों में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने लड़कों को पर्याप्त समय दिया और अगले कुछ ट्रेनिंग सेशन के दौरान भी ऐसा ही करते रहेंगे।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : टी20 क्रिकेट में इस समय कौन सा स्पिन गेंदबाज है सर्वश्रेष्ठ, KKR मेंटर हसी ने बताया नाम

हालांकि मार्च से बंद पड़ी क्रिकेट गतिविधियों के कारण ट्रेनिंग और बल्ला ना पकड़ने के कारण कोहली ने ये स्वीकार किया कि चीजें थोड़ी अलग होंगी लेकिन हमें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने वाली मानसिकता एक बार फिर से वापस पानी होगी। कोहली ने कहा, "पहले कुछ दिन आप अपनी आंख को सेट करते हैं। पांच महीनों के बाद यह थोड़ा अलग है, आप कोशिश करते हैं कि आप उसी फ्रेम में जल्द से जल्द वापस आ जाए जब हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हैं।"

ये भी पढ़े : IPL के बाद इस नई विदेशी लीग में दिख सकता है गेल और अफरीदी जैसे खिलाड़ियों का जलवा

कोहली ने अंत में कहा, "अब इन सेशन में भाग लेना जिसमें हम ट्रेनिंग सेशन के दौरान मैदान के बीच में बल्लेबाजी कर रहे हैं। मैं बहुत खुश हूं जिस तरह से टीम ट्रेनिंग सेशन में आकर ले रही है।"

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि कोहली की आरसीबी टीम 21 सितंबर को सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ आगाज करेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker