Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

3 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के बाद आईपीएल 2020 होगा स्थगित : रिपोर्ट

29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल 2020 पहले 15 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया था, लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के बाद अब इसे आगे के लिए टाल दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 14, 2020 13:43 IST
IPL 2020 will be postponed Due to Lockdown extend till may 3: reports - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 will be postponed Due to Lockdown extend till may 3: reports 

कोरोनावायर के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन 2.0 लागू कर दिया है। इस लॉकडाउन की वजह से आईपीएल 2020 को अभी के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होनी थी, लेकिन इस महामारी की वजह से पहले इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने एनआई को बताया "जैसा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है, हम इंडियन प्रीमियर लीग को फिलहाल स्थगित कर देंगे"

कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए क्रिकेट के गलियारों में खबरें यह भी आने लगी थी कि इगर इस महामारी का असर टी20 वर्ल्ड कप पर पड़ता है तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भी हो सकता है।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि अगर अक्टूबर तक भी कोविड-19 महामारी को नियंत्रित कर दिया जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को वर्ष के अंतिम तीन महीनों में भी आयोजित किया जा सकता है।

नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा था,‘‘आईपीएल अगस्त में नहीं हो सकता क्योंकि वह बारिश का मौसम होता है और ऐसे में कई मैचों के रद्द होने की संभावना रहेगी। अगर अक्टूबर तक विश्व भर में स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी तो मुझे पूरा विश्वास है कि आईपीएल होगा।’’ 

वहीं बीसीसीआई के अधिकारी ने पहले कहा था कि आईपीएल का भविष्य बताना मुश्किल होगा, लेकिन बोर्ड उस पैटर्न को फॉलो कर लीग का आयोजन कर सकता है जो दक्षिण अफ्रीका में लीग के आयोजन के लिए उपयोग में लिया गया था, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पहला मैच मई के पहले सप्ताह में हो।

अधिकारी ने कहा था, "ज्यादा से ज्यादा हम अप्रैल के अंत तक का इंतजार कर सकते हैं। अगर लीग का पहला मैच मई के पहले सप्ताह में नहीं खेला जाता है तो इसका आयोजन लगभग नामुमकिन है। हमें प्रक्रिया का पालन करने के लिए अप्रैल के अंत का इंतजार करना होगा। हम दक्षिण अफ्रीका में आयोजित कराए गए संस्करण से मदद ले सकते हैं। अगर आपको याद हो वो सबसे छोटा आईपीएल था जो 37 दिन चला था और जिसमें 59 मैच खेले गए थे। हम ऐसा कर सकते हैं। लेकिन कुछ चीजों का पालन करना होगा।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement