1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : नागालैंड के इस घातक युवा स्पिनर को शामिल करना चाहती है मुंबई इंडियंस, देखें VIDEO

IPL 2021 : नागालैंड के इस घातक युवा स्पिनर को शामिल करना चाहती है मुंबई इंडियंस, देखें VIDEO

आईपीएल के आगामी 2021 सीजन के लिए मुम्बई ने तैयारियां करना शुरू कर दिया है। जिसके चलते 18 फरवरी को होने वाली नीलामी से पहले उसने एक नागालैंड के खिलाड़ी को ट्रायल पर बुलाया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2021 13:18 IST
Nagaland Leg Spinner Bowler- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @HYUNILOKHING Nagaland Leg Spinner Bowler

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) की गत चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल के आगामी 2021 सीजन के लिए तैयारियां करना शुरू कर दिया है। जिसके चलते 18 फरवरी को होने वाली नीलामी से पहले उसने एक नागालैंड के खिलाड़ी को ट्रायल पर बुलाया है। इसकी जानकारी नागालांड क्रिकेट एसोसियेशन के सेक्रेटरी ह्यूनिलो अनिलो खिंग ने खुद ट्वीटर पर ट्वीट करके दी है। 

नागालैंड क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी ने ट्वीट करते हुए कहा, "इस बात को बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि 16 साल के नागालैंड क्रिकेट के युवा लेग स्पिन गेंदबाज ख्रीवित्सो केंस जिन्होंने इस साल सैय्याद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी में डेब्यू किया है। उन्हें मुम्बई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया है।"

गौरतलब है कि ख्रीवित्सो सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अबतक 4 मैचों में 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ईस्टर्न मिरर के साथ बातचीत करते हुए 16 वर्षीय लेग स्पिनर ने खुलासा करते हुए कहा, "मुंबई इंडियंस ने एक मैच देखने के बाद उनको ट्रायल के लिए बुलाया है।"

ये भी पढ़े - पूर्व क्रिकेटर ने माना, ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप होने के बाद पृथ्वी शॉ को है मदद की जरूरत 

वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम को राहुल चाहर का सपोर्ट करने के लिए एक और अतिरिक लेग स्पिनर की जरूरत है। ऐसे में वो नीलामी के दौरान नार्थ ईस्ट के राज्य नागालैंड से आने वाले इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। वहीं अगर ऐसा होता है तो वो नागालैंड से आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन सकते हैं। इतना ही नहीं जबसे मुम्बई इंडियंस के ट्रायल में उनके जाने की ख़बरें सामने आयी है तबसे उनका विडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वो सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। 

बता दें कि मुम्बई इंडियंस ने लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा सहित सात खिलाड़ियों को 2021 सीजन से पहले रिलीज कर दिया है। सर्वाधिक पांच बार आईपीएल खिताब जीतने वाली मंबई इंडियंस ने मलिंगा के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन और नाथन कूल्टर नाइल तथा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिच मैकक्लेनेघन को भी रिलीज कर दिया है।

ये भी पढ़े - ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही राहुल द्रविड़ ने रहाणे को दिया था जीत का मंत्र, अब हुआ खुलासा 

मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी - रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक (WK), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (WK), क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे (WK), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, अनुकुल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान

मुंबई द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी - लसिथ मलिंगा, मिच मैकक्लेनाघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल, शेरफेन रदरफोर्ड, प्रिंस बलवंत राय, दिग्विजय देशमुख

Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker