1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. केशव महाराज तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीकी टीम का कप्तान बनने का देख रहे हैं सपना

केशव महाराज तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीकी टीम का कप्तान बनने का देख रहे हैं सपना

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने स्वीकार किया कि वह एक दिन सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। फरवरी में फाफ डु प्लेसिस के पद छोड़ने के बाद से दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान का पद खाली है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 07, 2020 18:09 IST
केशव महाराज तीनों...- India TV Hindi
Image Source : AP केशव महाराज तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीकी टीम का कप्तान बनने का देख रहे हैं सपना

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने स्वीकार किया कि वह एक दिन सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। फरवरी में फाफ डु प्लेसिस के पद छोड़ने के बाद से दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान का पद खाली है। 

महाराज दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान की रेस में नहीं हैं लेकिन डॉल्फिन को घरेलू वनडे खिताब जिताने के बाद भविष्य में खुद को इसका दावेदार मानते हैं। कोरोनवायरस वायरस की महामारी के कारण सीजन रद्द होने के बाद डॉल्फिन को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा घरेलू वनडे खिताब से सम्मानित किया गया था। 

केशव महाराज ने स्पोर्ट24 से बातचीत में कहा, "मैं उस समय से कप्तानी का आनंद ले रहा हूं, जब मुझे पिछले सीज़न कप्तान बनाया गया। मैं वास्तव में प्रोटियाज की कप्तानी करना चाहता हूं। यह मेरा सपना रहा है।"

युवराज के पिता का आरोप- धोनी और कोहली ने मेरे बेटे को दिया धोखा

महाराज ने आगे कहा कि वह सभी प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करना चाहते हैं और टीम के साथ ट्रॉफी उठाना चाहते हैं। विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक वनडे टीम के कप्तान हैं और उन्होंने इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व किया था।

उन्होंने कहा, "मैं तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी करना चाहता हूं और मैं अपने हाथों से विश्व कप की ट्रॉफी उठाना चाहता हूं। मैं केवल प्रोटियाज के लिए खेलना नहीं चाहता था बल्कि वर्ल्ड कप जीतना मेरा बचपन का सपना रहा है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X