1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी की इस खासियत के कारण साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताया, 'बेस्ट इन द वर्ल्ड'

धोनी की इस खासियत के कारण साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताया, 'बेस्ट इन द वर्ल्ड'

धोनी कि कप्तानी में ताहिर ने साल 2018 आईपीएल का खिताब भी जीता था। जबकि उसके अगले साल चेन्नई फाइनल तक भी पहुंची थी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2021 8:48 IST
MS Dhoni and Imran Tahir- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni and Imran Tahir

साउथ अफ्रीका के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर का मानना है कि क्रिकेट के मैदान में जब भी गेम अवेयरनेस और उसके ज्ञान की बात करेंगे तो मुझे नहीं लगता उसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे कोई जा सकता है। वो इस वर्ल्ड के बेस्ट खिलाड़ी हैं। जाहिर है कि ताहिर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी कि कप्तानी में दो सीजन उनके साथ खेल चुके हैं। जिसके अनुभव के आधार पर उन्होंने अब ये बात कही है। 

गौरतलब है कि धोनी कि कप्तानी में ताहिर ने साल 2018 आईपीएल का खिताब भी जीता था। जबकि उसके अगले साल चेन्नई फाइनल तक भी पहुंची थी। इस साल आईपीएल के बेस्ट गेंदबाज ताहिर ही बने थे। उन्होंने सीजन में सबसे ज्यादा 19 विकेट चटकाकर पर्पल कैप भी हासिल की थी। 

ऐसे में धोनी के बारे में स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए ताहिर ने कहा, उनके (एमएस धोनी) के साथ खेलना हमेशा खुशी की बात होती है। पिछले तीन साल से उसके साथ खेल रहे हैं। मेरे लिए, वह एक महान इंसान हैं। वह सबको समझता है, सबका सम्मान करता है। हम उसे प्यार करते हैं। उसे क्रिकेट का काफी ज्ञान है और वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। आपको उससे कुछ नहीं कहना पड़ता है वह सब जानता है कि उसे हमारे लिए कैसी फील्डिंग की जरूरत है, और हमें सिर्फ गेंदबाजी करना होता है।"

ताहिर ने आगे कहा, "उनकी कंपनी में खेलना आनंद की बात है। (एक व्यक्ति)उनसे  बहुत कुछ सीख सकता है। और यही वह है जो आप एक क्रिकेटर के रूप में चाहते हैं। मैं हमेशा उसे अपनी टीम में रखूंगा। मेरी यही इच्छा है कि मैं चेन्नई के लिए हमेशा खेलता रहूं।"

यह भी पढ़ें- अबु धाबी T10 में बांग्ला टाइगर्स ने मराठा अरेबियंस को 6 विकेट से हराया

वहीं साल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। इतना ही नहीं आईपीएल इतिहास ने ऐसा पहली बार हुआ था जब चेन्नई की टीम प्लेऑफ से बाहर रही थी। इस तरह पिछले साल के प्रदर्शन के बारे में ताहिर ने कहा, "हम हमेशा की तरह शांत हो गए हैं। जाहिर है, हम उदास और निराश थे क्योंकि हम जीत नहीं रहे थे। लेकिन, यह हमेशा संभव नहीं है। मुझे लगता है कि टीम कल्चर अधिक महत्वपूर्ण है। हर कोई समझ गया कि क्या हो रहा था।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंग माइलस्टोन मैन जो रूट

ताहिर ने अंत में कहा, "हम फिर से बहुत अच्छे सीजन की उम्मीद कर रहे हैं। और, हम कड़ी मेहनत करने जा रहे हैं और बेहतर योजना के साथ वापस आ रहे हैं। उम्मीद है, हम इस साल सीएसके के लिए बहुत अच्छा करेंगे। एक खिलाड़ी के रूप में, फ्रैंचाइज़ी ने हमारी इतनी अच्छी देखभाल की। हम उनके लिए अपना 500 प्रतिशत देना चाहते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X