Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy, Group A : शतक से चूके ध्रुव शोरे, पंजाब के खिलाफ पहली पारी में दिल्ली की सधी हुई शुरुआत

दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट पर 195 रन बनाये। इस तरह से दिल्ली अभी पंजाब से 118 रन पीछे है और उसके छह विकेट बचे हुए हैं। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 04, 2020 21:14 IST
Dhruv Shorey, Nitish Rana, Delhi, Punjab, Delhi vs Punjab, Rnaji, Ranji Trophy, Punjab Cricket Assoc- India TV Hindi
Ranji Trophy Group A

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए मुकाबले में कप्तान ध्रुव शोरे के 96 रनों पारी और नितीश राणा के साथ शतकीय साझेदारी से दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट पर 195 रन बनाये। शोरे ने 186 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 96 रन की पारी खेली। उन्होंने राणा के साथ तीसरे विकेट के लिये 122 रन की साझेदारी की। राणा 64 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

पंजाब ने सुबह आठ विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया और अकुल पांडोव के नाबाद 44 रन की मदद से 313 रन बनाये। इस तरह से दिल्ली अभी पंजाब से 118 रन पीछे है और उसके छह विकेट बचे हुए हैं। 

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरी गेंद पर ही ओपनर बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) का विकेट गंवा दिया। शोरे ने ऐसे समय में क्रीज पर कदम रखा और धैर्यपूर्ण पारी खेली। उन्होंने कुणाल चंदेला (31) के साथ दूसरे विकेट के लिये 62 रन जोड़े। शोरे के आउट होने के बाद सिमरजीत सिंह नाइटवाचमैन के रूप में उतरे लेकिन वह केवल एक रन बनाकर आउट हो गये जिसके बाद दिन का खेल समाप्त कर दिया गया।

आंध्र प्रदेश बनाम राजस्थान

ग्रुप के दूसरे मैच में आंध्र प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 106 रन की बढ़त हासिल करने के बाद राजस्थान को दूसरी पारी में शुरू में दो करारे झटके दिये। आंध्र ने राजस्थान के 151 रन के जवाब में 257 रन बनाये। उसकी तरफ से सीआर गणेश्वर (73), श्रीकर भरत (52) और केवी शशिकांत (54) ने अर्धशतक जमाये। राजस्थान ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट 23 रन बनाये हैं और वह आंध्र से अब भी 83 रन पीछे है। 

गुजरात बनाम बंगाल

वहीं कोलकाता में गुजरात और बंगाल के बीच दूसरे दिन केवल 20 ओवर का ही खेल हो पाया। गुजरात ने एक विकेट 46 रन बनाये हैं। मैच के पहले दिन खेल नहीं हो पाया था।

हैदराबाद बनाम केरल

ग्रुप ए में ही हैदराबाद में खेले जा रहे मैच में हैदराबाद ने केरल के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की। केरल को 164 रन पर आउट करने के बाद हैदराबाद ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 193 रन बनाकर 29 रन की बढ़त हासिल कर ली। हैदराबाद की पारी का आकर्षण सुमनाथ की पारी रही जो 91 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement