Saturday, April 27, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, धवन और पांड्या की हुई वापसी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 12 मार्च को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 08, 2020 16:23 IST
BCCI squad, hardik Pandya, Shikhar Dhawan, Bhuvneshwar Kumar, Shubman Gill, 15-man squad, India vs S- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian Cricket team

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हुई है। इससे पहले ये दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। पांड्या और धवन के अलावा पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को भी मौका मिला है। चयन समिति के नये अध्यक्ष सुनील जोशी की अगुवाई में पहली बार टीम चुनी गयी।

 

उपकप्तान रोहित शर्मा हालांकि मांसपेशियों की खिंचाव से नहीं उबर पाये हैं और उम्मीद है कि वह 29 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग से वापसी करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में शामिल रहे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और हरफनमौला शिवम दुबे को बाहर कर दिया गया जबकि अनुभवी केदार जाधव की जगह शुभमन गिल को मौका मिला है। 

पीठ की सर्जरी से वापसी करने के बाद पंड्या ने डीवाई पाटील टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम प्रबंधन को उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार था। धवन का कंधा जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोटिल हो गया था जबकि भुवनेश्वर का हर्निया का आपरेशन हुआ था। टीम में धवन की वापसी से मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता देखना पड़ा जो न्यूजीलैंड दौरे पर मिले मौकों को फायदा उठाने में नाकाम रहे।

इस दौरे पर पृथ्वी शॉ की सकारात्मक बल्लेबाजी को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में बरकरार रखने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के मुकाबले धर्मशाला (12 मार्च), लखनऊ (15 मार्च) और कोलकाता (18 मार्च) में खेले जाएंगे। 

भारतीय टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement