Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में जन्मा ये क्रिकेटर यार्कशायर में हुआ था नस्लवाद का, करना चाहता था आत्महत्या

रफीक ने कहा, "मैं जानता हूं कि मैं यार्कशायर में अपने खेलने के दिनों के दौरान आत्महत्या करने के कितने करीब था। मैं अपने परिवार के पेशेवर क्रिकेटर के सपने को साकार कर रहा था, लेकिन अंदर से मैं मर रहा था। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 03, 2020 20:29 IST
Was close to committing suicide: Pakistan-born cricketer on racism in Yorkshire- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Was close to committing suicide: Pakistan-born cricketer on racism in Yorkshire

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व अंडर-19 कप्तान अजीम रफीक ने कहा है कि जब वह काउंटी क्रिकेट क्लब यार्कशायर के लिए खेल रहे थे तो संस्थागत नस्लवाद के कारण वह आत्महत्या करने के बारे में भी सोचने लगे थे। रफीक ने क्रिकइंफो से कहा, "मैं जानता हूं कि मैं यार्कशायर में अपने खेलने के दिनों के दौरान आत्महत्या करने के कितने करीब था। मैं अपने परिवार के पेशेवर क्रिकेटर के सपने को साकार कर रहा था, लेकिन अंदर से मैं मर रहा था। मैं काम पर जाते हुए डरता था। मैं हर दिन दर्द में रहता था।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर हो सकते हैं हरभजन सिंह : रिपोर्ट

 

उन्होंने कहा, "कई बार मैंने कोशिश की और उसमें फिट होने के लिए। एक मुस्लिम के रूप में, जब मैं पीछे देखता हूं तो अफसोस करता हूं। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है। लेकिन जैसे ही मैंने अंदर जाने की कोशिश करना बंद किया, मैं एक बाहरी व्यक्ति था। स्टाफ में कोई कोच नहीं था जो इस बात को समझ सकता कि यह कैसा महसूस होता है।"

ये भी पढ़ें - मेस्सी ने बार्सिलोना के साथ जुड़े रहने की संभावना को पूरी तरह नहीं नकारा

पाकिस्तान के कराची में जन्मे रफीक ने कहा, "जो परवाह करता है, यह किसी के लिए भी स्पष्ट है कि इसमें समस्या है। क्या मैं सोचता हूं कि वहां संस्थागत नस्लवाद होता था? मेरी राय में यह तब शिखर पर थी। यह पहले से कहीं ज्यादा बदतर थी।"

ये भी पढ़ें - शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है सीएसके, टीम का हुआ दूसरा कोरोना टेस्ट

उन्होंने साथ ही कहा, "मेरा मानना है कि क्लब संस्थागत नस्लवादी है और मुझे नहीं लगता कि वे इस तथ्य को स्वीकारने के लिए तैयार हैं या फिर इसमें बदलाव के इच्छुक हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement