1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्मिथ और वॉर्नर के रहते इस बार ऑस्ट्रेलिया में कोहली को होगी मुश्किल : राहुल द्रविड़

स्मिथ और वॉर्नर के रहते इस बार ऑस्ट्रेलिया में कोहली को होगी मुश्किल : राहुल द्रविड़

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि इस बार स्मिथ और वॉर्नर के होने से भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2020 22:59 IST
स्मिथ और वॉर्नर के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES स्मिथ और वॉर्नर के रहते इस बार ऑस्ट्रेलिया में कोहली को होगी मुश्किल : राहुल द्रविड़

भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था। भारत ने सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर पहली बार कंगारूओं की धरती पर टेस्ट सीरीज फतह की थी। हालांकि उस समय बैन के चलते स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि इस बार स्मिथ और वॉर्नर के होने से भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती हैं।

राहुल द्रविड़ का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौजूद होने से भारत को वहां के टेस्ट दौरे पर कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।  द्रविड़ ने फेसबुक पर ‘सोनी टेन पिट स्टॉप’ शो में कहा, "स्मिथ और वार्नर की कमी ऑस्ट्रेलिया के लिये बहुत बड़ी चीज थी क्योंकि उनका टीम पर काफी बड़ा प्रभाव है। ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के दो शीर्ष बल्लेबाज हैं और ये टीम के लिये सबसे ज्यादा रन जुटाते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने देखा है कि स्मिथ जैसे खिलाड़ी का एशेज में क्या प्रभाव था, यहां तक कि वार्नर फार्म में नहीं थे, लेकिन वह मार्नस लाबुशेन के साथ सीरीज को आगे ले गये। लेकिन हां, इन दोनों की उपस्थिति से भारत के लिये यह दौरा इस बार काफी चुनौतीपूर्ण होगा।" हालांकि इस बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने की पूरी काबिलियत है। 

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं कहूंगा कि भारत में प्रतिस्पर्धा करने के लिये ताकत मौजूद हैं और उनके पास शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी भी हैं। इसलिये यह सीरीज अच्छी होनी चाहिए, हर कोई इस भिड़त को देखने के लिये उत्सुक है।"

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच का आयोजन 11 से 15 दिसंबर के बीच किया जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट डे नाइट होगा जो सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा।

टेसट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को पर्थ में, दूसरा मुकाबला 15 जनवरी को एमसीजी में और तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X