Monday, May 06, 2024
Advertisement

जब पहली बार सचिन तेंदुलकर से हाथ मिलाने के बाद नहीं नहाए थे युवराज सिंह, कमेंट कर कही ये बात

सचिन की पोस्ट पर युवराज सिंह ने लिखा "आज मेरे फैन क्लब से मिले मैसेज के बाद शायद ये सबसे अच्छा मैसेज मुझे मिला है। मुझे अभी भी याद है जब हम पहली बार मिले थे और आपने मेरे से हाथ मिलाया था।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 11, 2020 12:19 IST
Yuvraj Singh recalls first meeting with Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh recalls first meeting with Sachin Tendulkar

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से जब कोई पहली बार मिलता है तो उसे वो सपने जैसा ही लगता है। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी हाल ही में सचिन तेंदुलकर से अपनी पहली मुलाकात का जिक्र किया है। युवराज सिंह ने बताया कि जब सचिन तेंदुलकर ने उनसे पहली बार हाथ मिलाया था तो उन्होंने अपने हाथ को पूरे शरीर पर रगड़ लिया था और वह पूरा दिन नहाए नहीं थे।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर युवराज सिंह को संन्यस के एक साल पूरे होने पर शुभकामनाएं दी थी। सचिन की इसी पोस्ट पर युवराज सिंह ने यह कमेंट कर ये बातें कही।

सचिन की पोस्ट पर युवराज सिंह ने लिखा "आज मेरे फैन क्लब से मिले मैसेज के बाद शायद ये सबसे अच्छा मैसेज मुझे मिला है। मुझे अभी भी याद है जब हम पहली बार मिले थे और आपने मेरे से हाथ मिलाया था, तब मैंने अपने हाथ को पूरे शरीर पर रगड़ लिया था और मैं उस दिन नहाया भी नहीं था। मुझे यह भी याद है कि मैंने आपकी तस्वीर अपनी कीट पर लगाई हुई थी और चेन्नई में जब आप मेरे पास आकर बैठे तो मुझे लगा कि आप किट से निकलकर मेरे बगल में आकर बैठ गए हैं।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड दौरे को लेकर जेसन होल्डर ने दी सफाई कहा, स्थिति को समान्य बनाने में हम दे रहे हैं योगदान

इसी के साथ युवराज सिंह ने बताया कि जब वह 2011 वर्ल्ड कप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित थे तो सचिन तेंदुलकर ने ही उनका मार्गदर्शन किया था। युवराज ने आगे लिखा "आप मैदान के अंदर और बाहर एक महान गुरु रहे हैं। आप मेरे मुश्किल समय में मुझे मार्गदर्शन देने के लिए खड़े थे जब मैं चोट से जूझ रहा था और वर्ल्ड कप 2011 से पहले अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित था।"

Yuvraj Singh recalls first meeting with Sachin Tendulkar

Image Source : INSTAGRAM/SACHINTENDULKAR
Yuvraj Singh recalls first meeting with Sachin Tendulkar

जिस तरह एक गुरू बनकर सचिन ने युवराज सिंह को सपोर्ट किया उसी तरह अब युवराज सिंह भी युवा खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहते हैं। युवराज सिंह ने इस बारे में लिखा "आपने मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना सिखाया। मैं युवा खिलाड़ियों के लिए वही भूमिका निभाने के लिए दृढ़ हूं जो आपने मेरे लिए निभाई थी जब मैं युवा था। हमारा बंधन अमूल्य है, मैं आपके साथ कई और अद्भुत यादें बनाने के लिए उत्सुक हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement