Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 Ravindra Jadeja: संजय मांजरेकर का बड़ा बयान, पाकिस्तान के खिलाफ नंबर-4 पर इन वजहों से आए रवींद्र जडेजा

Asia Cup 2022 Ravindra Jadeja: पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में रवींद्र जडेजा नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। संजय मांजरेकर के मुताबकि टीम मैनेजमेंट का ये फैसला कोई गैंबल या तुक्का नहीं था बल्कि एक सोची-समझी रणनीति थी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 31, 2022 17:06 IST
Sanjay Manjrekar, Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sanjay Manjrekar, Ravindra Jadeja

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा ने नंबर-4 पर की थी बल्लेबाजी
  • संजय मांजरेकर ने जडेजा के नंबर-4 पर बैटिंग करने की बताई वजह
  • जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली 35 रन की महत्वपूर्ण पारी

Asia Cup Ravindra Jadeja: एशिया कप में भारत अपने दूसरे मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग का सामना करेगा। यह मैच बुधवार को अब से कुछ ही घंटों के बाद दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को पांच विकेट से जीत मिली थी। इस जीत में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार योगदान दिया था। उन्होंने मुश्किल परिस्थिति में भारतीय पारी को संभालते हुए बेशकीमती 35 रन बनाए थे। लेकिन आज हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जडेजा का रोल बदल सकता है।

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बदल जाएगा जडोजा का रोल!

पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में जडेजा को नंबर चार पर बैटिंग के लिए उतारा गया था। वे सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के मौजूद होते हुए भी उनसे ऊपर बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए। ये हैरान करने वाला फैसला था जिससे टीम इंडिया के लिए जीत की राह खुल गई। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी के रोल का बदलना लगभग तय है। वे इस मैच में शायद ही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएं। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान के खिलाफ नंबर-4 पर क्यों उतरे जडेजा?

मांजरेकर के मुताबकि टीम मैनेजमेंट का ये फैसला कोई गैंबल या तुक्का नहीं था बल्कि एक सोची-समझी रणनीति थी। उन्होंने कहा कि एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को केएल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में दो शुरुआती झटके लगे थे। स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिनर मोहम्मद नवाज और लेग स्पिनर शादाब खान दोनों एंड से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे। खासकर नवाज कप्तान रोहित को आउट करने के बाद खतरनाक हो चले थे। ऐसी स्थिति में टीम इंडिया को लेफ्ट हैंड बैटर की जरूरत थी जो इन दोनों स्पिनर्स की धार को कुंद कर सके। लिहाजा जडेजा को नंबर चार पर उतारने का एक सही फैसला लिया गया।

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ नंबर-4 पर जडेजा की जरूरत नहीं!

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आज होने वाले मैच में भारतीय टीम को सूर्यकुमार और हार्दिक के होते हुए जडेजा को ऊपर उतारने की जरूरत शायद ही पड़ेगी। हालांकि वे पहले भी कुछ मौकों पर अप द ऑर्डर आकर बल्लेबाजी कर चुके हैं। लेकिन नंबर चार पर स्थापित बल्लेबाज के रूप में उनकी जगह नहीं बनती। जडेजा ने 63 टी20 इंटरनेशनल मैच के अपने अब तक के करियर में सिर्फ तीन बार नंबर चार पर बैटिंग की है जबकि सबसे ज्यादा 14 बार वे सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए हैं।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement