Monday, May 13, 2024
Advertisement

एनरिक नॉर्किया को स्पाइडर कैमरा ने मारी जोरदार टक्कर, मैदान पर हाईवोल्टेज ड्रामा, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान फील्डिंग कर रहे एनरिक नॉर्किया के साथ एक अजीब हादसा हुआ। उन्हें मैदान के ऊपर घूमने वाले स्पाइडर कैमरा ने टक्कर मार दी जिससे वह गिर पड़े।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 27, 2022 16:09 IST
Anrich Nortje knocked down by spider camera at the MCG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Anrich Nortje knocked down by spider camera at the MCG

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान खेल के दूसरे दिन एक अजीबोगरीब घचना हुई। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया मंगलवार को फील्डिंग करने के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर तेजी से घूम रहे स्पाइडर कैमरा से टकरा गए। इसे यूं समझें कि स्पाइडर कैमरा ने उन्हें टक्कर मार दी।  इस घटना के वक्त, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान नॉर्किया बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे जब फॉक्स स्पोर्ट्स के 'फ्लाइंग फॉक्स' ने तेज गति से घुमते हुए उन्हें टक्कर मार दी। इसके बाद, नॉर्किया जल्द उठकर खड़े भी हो गए और उन्होंने एमसीजी को छोड़ने से मना कर दिया।

स्पाइडर कैम ने नॉर्किया को मारी टक्कर

यह घटना दो ओवरों के बीच ब्रेक के दौरान घटित हुई लिहाजा इसका लाइव टीवी पर प्रसारण नहीं हुआ। बाद में, ब्रॉडकास्टर सेवन ने इस घटना को दूसरे एंगल से दिखाया। आमतौर पर वायर पर घूमने वाला यह कैमरा प्लेयर्स की ऊंचाई से ऊपर ही घूमता है, लेकिन इस घटना में वह काफी नीचे आ गया और साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज को फील्डिंग के दौरान पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। नॉर्किया खुशकिस्मत थे कि इस जबरदस्त टक्कर के बावजूद उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी।

शानदार बॉलिंग के बाद हुई टक्कर

क्रिकेट फील्ड पर हुई यह बेहद अजीब घटना लंच के बाद नॉर्किया के गेंद से शानदार प्रदर्शन के तुरंत बाद हुई। नॉर्किया अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 11 रन देने के बाद फील्डिंग के लिए अपनी जगह पर आए ही थे कि उनकी स्पाइडर कैम से टक्कर हो गई। इस बेहद अजीब घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बिना वक्त गंवाए नॉर्किया के पास गए और उनका हालचाल पूछा।

ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़

इस घटना से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपने 100वें टेस्ट में शतक लगा चुके थे। बाद में, वॉर्नर ने अपना दोहरा शतक पूरा किया और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना चुकी थी जिसमें नॉर्किया और स्पाइडर कैम के बीच हुई टक्कर के दौरान बल्लेबाजी कर रहे स्टीव स्मिथ के 85 रन भी शामिल हैं। मेजबानों ने पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका पर 197 रन की बढ़त बना ली है।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement