Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup में बाबर आजम की बल्लेबाजी में सामने आई ये बड़ी कमजोरी, सिर्फ इतने औसत के साथ बना रहे रन

World Cup 2023: पाकिस्तान टीम का अब तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बल्लेबाजी में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम अब तक छह मैचों में चार बार ऑल आउट हो चुकी है। वहीं टीम के कप्तान बाबर आजम भी बल्लेबाजी के दौरान काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं, जिसमें अब उनकी एक बड़ी कमजोरी सामने आई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 27, 2023 19:43 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर आजम

पाकिस्तान का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। इस वजह से टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी अगर-मगर की स्थिति में जा पहुंची हैं। पाक टीम के इस खराब प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजों का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन ना कर पाना है। मौजूदा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 खिलाड़ी बाबर आजम अब तक इस मेगा इवेंट में एक भी शतकीय पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके हैं। वहीं उनका स्पिन गेंदबाजों के सामने संघर्ष साफतौर पर देखने को मिला है।

स्पिनर्स के सामने 30 से भी कम औसत से बनाए रन

एशियाई बल्लेबाज अक्सर स्पिन गेंदबाजी खेलने के बेहतर खिलाड़ी माने जाते हैं। हालांकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के साथ इस मामले में वर्ल्ड कप में पूरी तरह से उलटा ही देखने को मिला है। बाबर अब तक वर्ल्ड कप 2023 में तेज गेंदबाजों के सामने जहां 44.5 के औसत से रन बनाते हुए दिखे तो वहीं स्पिनर्स के सामने उनका संघर्ष साफतौर पर देखने को मिला और वह 30 से भी कम के औसत से रन बना सके हैं। अब तक छह पारियों में बाबर आजम तीन बार स्पिन गेंदबाजों का शिकार बने हैं। बाबर अब तक इस वर्ल्ड कप में 6 पारियों में 34.50 के औसत से 207 रन अब तक बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 79 का रहा है, वहीं इस दौरान वह सिर्फ तीन अर्धशतकीय पारियां खेलने में कामयाब हुए हैं।

पाकिस्तान टीम छह मैचों में चार बार हुई ऑल आउट

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को देखा जाए तो अब तक छह मैचों में से चार बार टीम अपने पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी। नीदरलैंड्स, भारत, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में टीम 50 ओवर पूरे होने से पहले ही सिमट गई। पाकिस्तानी टीम प्वाइंट्स टेबल में इस समय छठे नंबर पर चार अंकों के साथ है और उनके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल भरी हो गई है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की खुली पोल, तो ये है लगातार हारने की वजह

World Cup के दौरान ऐसा क्या खा रहे विराट कोहली जिससे उनके बल्ले से बरस रहे रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement