Monday, April 22, 2024
Advertisement

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम बहुत बुरी फंसी, इस खिलाड़ी के बाहर होने से प्लेइंग इलेवन का भी संकट

IND vs AUS : टीम इंडिया से पहले दो टेस्ट हार चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम को एक और बड़ा झटका लगा है, टीम का स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 21, 2023 11:51 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : PTI David Warner

David Warner ruled out of the Border Gavaskar Trophy​ : भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम बुरी तरह से फंस गई है। टीम के खिलाड़ी एक एक कर चोटिल हो रहे हैं और वतन वापसी कर रहे हैं। हालांकि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अभी दो ही मैच हुए हैं और दो बाकी हैं। सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने बढ़त बना ली है, लेकिन अभी दो मैच होने शेष हैं। टीम के कप्तान पैट कमिंस ही दो मैचों में हार के बाद अपने घर वापस लौट गए हैं। हालांकि वे चोटिल नहीं हैं, बताया जाता है कि वे किसी घरेलू काम से लौटे हैं। इसके साथ ही जोश हेजलवुड भी बाहर हो गए हैं। अब ऑस्ट्रेलिया को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी बाहर हो गए हैं और वे ऑस्ट्रेलिया वापस लौट रहे हैं। हालांकि डेविड वार्नर को लेकर खबरें आ रही हैं कि वे अभी केवल टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हैं। इसके बाद जब वनडे सीरीज खेली जाएगी, तो वे वापसी कर सकते हैं। डेविड वार्नर के बाहर होने का अंदेशा पहले से ही जताया जा रहा था, जिस पर अब मोहर लग गई है। लगातार खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम आने वाले तीसरे टेस्ट में अपनी प्लेइंग इलेवन के भी संकट से जूझती हुई नजर आएगी। टीम को किसी न किसी तरह से प्लेइंग इलेवन तो बनानी ही होगी। 

David Warner injury

Image Source : AP
David Warner injury

डेविड वार्नर भी टीम से बाहर, वन डे सीरीज में हो सकती है वापसी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इससे पहले ये मैच धर्मशाला में होना था, लेकिन बीच में ही इसे बदलकर इंदौर कर दिया गया। बताया गया कि धर्मशाला का मैदान अभी टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार नहीं है। इसलिए आनन फानन में वेन्यू को चेंज किया गया। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस वापस लौट गए हैं। तीसरे टेस्ट में अभी करीब एक सप्ताह का वक्त है। इसमें पैट कमिंस की वापसी भी हो सकती है। अगर वे वापस नहीं आए तो कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा, ये भी उनके लिए एक बड़ा सवाल होगा, लेकिन माना जा रहा है कि टीम की कमान स्टीव स्मिथ को दी जा सकती है। जोश हेजलवुड को तो अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है, इससे पहले ही वे बाहर हो गए। अब डेविड वार्नर के रूप में एक और तगड़ा झटका। ये बात और है कि डेविड वार्नर का बल्ला अभी तक नहीं चला है। वे अभी तक तीन पारियां खेल चुके हैं। डेविड वार्नर ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरी पारी के पहले ही उन्हें चोट लग गई, इसलिए वे बल्लेबाजी के लिए आए ही नहीं। 

David Warner

Image Source : AP
David Warner

पैट क​मिंस नहीं लौटे तो स्टीव स्मिथ हो सकते हैं कप्तान, प्लेइंग इलेवन पर भी संकट के बादल 
अब पैट कमिंस, डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड तो बाहर हैं ही। साथ ही एश्टन एगर भी इस टीम में थे, लेकिन वे भी वापस लौट गए हैं। हालांकि अभी तक ​क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर और जोश हेजलवुड के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट में कैमरन ग्रीन को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन सवाल ये है कि क्या वे गेंदबाजी कर पाएंगे। पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि वे टीम में खेलेंगे, लेकिन बतौर बल्लेबाज, क्योंकि उनकी पुरानी चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं है, अगर गेंदबाजी करेंगे तो ​मुश्किल हो सकती है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर ये है कि टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क फिट हो गए हैं और अगले मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। टीम के पास दो अच्छे तेज गेंदबाज हैं, स्कॉट बोलैंड और मिचेल स्टार्क, लेकिन क्या टीम दो तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहेगी, ये बड़ा सवाल है। हालांकि टीम के लिए अच्छी बात है कि स्पिनर नाथन लायन और टोड मर्फी ठीक हैं और वे अगले मैच में भी खेलते हुए दिखाई देंगे। देखना होगा कि इस मुश्किल घड़ी से ऑस्ट्रेलियाई टीम कैसे निपटती है और क्या सीरीज का अगला मैच जीतकर वापसी कर पाएगी या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement