Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ENG vs NZ, 1st Test: मिचेल और ब्लंडेल शतक के करीब, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 227 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल के बीच में 180 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 04, 2022 0:08 IST
eng vs nz, england vs new zealand, tom blundell, daryl mitchell- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ICC New Zealand takes control in 1st test against england

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने जोरदार वापसी करते हुए अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने 227 रनों की बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में 236/4 रन बना लिए हैं। उसकी तरफ से टॉम ब्लंडेल (90*) और डैरिल मिचेल (97*) रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच में पांचवें विकेट के लिए 339 गेंदों में 180 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले दूसरे दिन इंग्लैंड ने सुबह सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया।  लेकिन जल्द ही उसके अंतिम तीन विकेट भी गिर गए। मेजबान टीम 9 रन की बढ़त के साथ पहली पारी में 141 रन ही बना पाई। इसमें टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का अहम योगदान रहा। साउदी ने 55 रन देकर चार जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज बोल्ट ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके।

इसके बाद दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 56 के स्कोर पर अपने शीर्ष के चार विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद ब्लंडेल और मिचेल ने मिलकर टीम को संभााला और एक भी झटके नहीं लगने दिये। इन दोनों की भागीदारी से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर अपनी बढ़त 227 रन की कर ली। 

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 141 रन पर सिमट गयी थी। मैट पोट्स ने अपने पदार्पण में सुर्खियां बटोरना जारी रखा, उन्होंने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार में से दो विकेट अपने नाम किये जिसमें उन्होंने कप्तान केन विलियमसन का विकेट मैच में दूसरी बार लिया। तेज गेंदबाज पोट्स ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे जिसमें टीम 132 रन पर सिमट गयी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement