Thursday, May 09, 2024
Advertisement

विराट नहीं, अब रोहित के पीछे पड़े गंभीर! फैंस को पसंद नहीं आएगी गौतम की ये बात

अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले गौतम गंभीर ने अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर सवाल खड़े किए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 16, 2023 17:38 IST
Gautam Gambhir, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Gautam Gambhir, Rohit Sharma

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 317 रनों से जीत दर्ज की। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में एक धीमी पिच पर, कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाकर नाबाद पारी खेली, जो श्रीलंका के खिलाफ उनका 10वां शतक था। तीन साल से शतक का इंतजार कर रहे विराट अब एक बार फिर से अपनी कमाल की फॉर्म हासिल कर ली है। लेकिन अब ये सिलसिला टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुरू हो चुका है।

रोहित नहीं लगा पा रहे शतक

रोहित ने पिछली 50 अंतरराष्ट्रीय पारियों में शतक नहीं लगाया है, जिनमें से आखिरी पारी तब आई जब उन्होंने ओवल में चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 127 रन बनाए थे। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि प्रबंधन को रोहित पर सख्ती बरतने की जरूरत है कि वह उसी स्थान पर शतक नहीं लगा रहे हैं जैसे विराट कोहली कुछ महीने पहले हुए खराब फॉर्म से गुजर रहे थे।

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि हमें उनसे उसी जगह पर बात करनी चाहिए, जैसे हम पिछले साढ़े तीन साल में विराट के 100 रन नहीं बनाने पर किया करते थे। इसलिए हमें रोहित शर्मा पर समान रूप से सख्त होना चाहिए क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 पारियां काफी मायने रखती हैं।'

अब रोहित के पीछे पड़े गंभीर

श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में, रोहित ने 83, 17 और 42 के स्कोर बनाए। उनका आखिरी एकदिवसीय शतक तब था जब उन्होंने जनवरी 2020 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 119 रनों की पारी खेली थी। गंभीर ने कहा कि रोहित को अपनी शतक बनाने की क्षमता वापस लानी होगी, जैसे कोहली ने फिर से खोजा है। उन्होंने आगे कहा, ऐसा नहीं है कि आपने एक या दो सीरीज में शतक नहीं बनाया और यह एक चीज है जो रोहित के खेल में पिछले विश्व कप से गायब है। वह उन बड़े शतकों को बनाते थे, इस बार वह अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। गेंद को अच्छी तरह हिट कर रहे हैं लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं।"

वर्ल्ड कप के लिए महत्वपूर्ण कोहली-रोहित

उन्होंने कहा, विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए एक चीज जो सामने आई है, और विराट ने इसे वापस पा लिया है, रोहित शर्मा को कम से कम विश्व कप से पहले इसे वापस लेने की जरूरत है क्योंकि ये दो खिलाड़ी बेहद महत्वपूर्ण होंगे अगर भारत को हर तरह से आगे बढ़ना और विश्व कप जीतना है। भारत के लिए अपने घरेलू सत्र में अगला काम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच है, जो बुधवार से हैदराबाद में शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement