Friday, May 03, 2024
Advertisement

टी20 फॉर्मेट में केएल राहुल का वक्त खत्म! रोहित-विराट के भविष्य पर भी बड़े खुलासे

केएल राहुल लगातार फैंस और एक्सपर्ट्स के निशाने पर हैं। इस साल हुए एशिया कप से लेकर अब तक लगातार उनकी आलोचना हो रही है। अब बीसीसीआई ने भी टी20 फॉर्मेट से उनकी छुट्टी करने का मन बना लिया है। साथ ही कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य को लेकर भी बड़ी बात कही है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 25, 2022 6:06 IST
Rohit Sharma, KL Rahul and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma, KL Rahul and Virat Kohli

भारतीय टीम को महज 10 दिनों में अगली सीरीज खेलनी है। भारत 3 जनवरी से श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है। श्रीलंका अपने भारत दौरे की शुरूआत 3 मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से करेगा। एक आम स्थिति में टीम के सेलेक्शन से पहले उसके कप्तान के नाम पर मुहर लग चुकी होती है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ होने वाली इस सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम इंडिया की स्थिति अलग है। टीम के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के बाद के दो मुकाबलों में नहीं खेल सके और ना ही टेस्ट सीरीज का हिस्सा बन सके। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके खेलने पर भी एक सवालिया निशान है, जिसे भारतीय बोर्ड के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर काफी हद तक क्लियर कर दिया।   

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पंड्या हो सकते हैं कप्तान

Hardik Pandya

Image Source : AP
Hardik Pandya

बीसीसीआई के अधिकारी की मानें तो रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू हो रही टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यानी इस घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया को एक नए कप्तान की तलाश करनी होगी। बीसीसीआई के अधिकारी ने इस स्थिति पर कहा, ‘‘अभी तक ऐसा नहीं लगता है कि रोहित शर्मा की ऊंगली टी20 इंटरनेशनल मैचों से पहले पूरी तरह ठीक होगी। ऐसी सूरत में हार्दिक पंड्या टीम की अगुआई करेंगे।”

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के बाद हुए न्यूजीलैंड दौरे पर हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं जिसे भारत ने 1-0 से जीता था। इसी साल पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने आयरलैंड दौरे पर 2 मैच की टी20 सीरीज खेली थी जिसमें 2-0 की जीत मिली थी।

केएल राहुल का टी20 इंटरनेशनल टीम से जाना तय

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

बीसीसीआई अधिकारी ने लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रहे केएल राहुल पर भी एक बड़ा खुलासा किया। उनकी मानें तो केएल राहुल को आने वाले वक्त में भारत के टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह नहीं मिल सकेगी। उन्होंने कहा, “जहां तक केएल राहुल का संबंध है तो उनके टी20 इंटरनेशनल मैचों के दिन गिने चुने लगते हैं।’’ मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक भारत की टी20 टीम में आने वाले समय में सिर्फ खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट प्लेयर को ही मौके मिलेंगे। ऐसी स्थिति में केएल राहुल का पत्ता तो साफ होगा ही, रोहित और विराट कोहली को भी टी20 फॉर्मेट से ब्रेक दिया जा सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement