Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पर बड़ा अपडेट, ICC जल्द उठाने जा रहा ये बड़ा कदम

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है। इस टूर्नामेंट को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 24, 2024 18:41 IST
Champions Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पर बड़ा अपडेट

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। साल 2017 में आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन इंग्लैंड में किया गया था। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल जल्द ही एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। 

चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर बड़ा अपडेट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने में कामयाब होगा। दरअसल, आईसीसी का एक दल इस टूर्नामेंट के लिए चल रही तैयारियों का मुआयना करने के लिए सोमवार को पाकिस्तान पहुंचने वाला है। आईसीसी दल में एक सुरक्षा विशेषज्ञ भी शामिल होगा जो सभी प्रस्तावित स्थलों विशेषकर कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेगा। बता दें पाकिस्तान ने 1996 में भारत के साथ वर्ल्ड कप की सह मेजबानी की थी और इसके बाद उसे पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने का काम सौंपा गया है। 

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी का बड़ा बयान 

 
पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को कहा कि दल को तैयारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। वे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारे द्वारा किए जा रहे काम को देखने के लिए कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेंगे। पिछले महीने न्यूजीलैंड क्रिकेट का एक दल भी अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा और अन्य इंतजामों का मुआयना करने पाकिस्तान पहुंचा था। नकवी ने फिर दोहराया कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में तय समय पर आयोजित होगी। 

टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर कही ये बात

यह पूछने पर कि अगर भारत सरकार ने पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया तो क्या पाकिस्तान जैसे को तैसा जवाब देने पर विचार करेगा तो नकवी ने कहा कि हम ऐसी संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों कर रहे हैं। हमारी दुबई में टूर्नामेंट और इसके तकनीकी पक्ष पर अच्छी बैठक हुई। और जहां तक हमारा संबंध है तो हमें ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया जाएगा। इसलिए अन्य संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों की जाए। भारत ने पिछले साल अगस्त में एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था जिसके कारण कई मैच श्रीलंका में कराए गए थे।

ये भी पढ़ें

हारिस रऊफ के करियर में आया बड़ा मोड़, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया ये बड़ा फैसला

PSL खत्म होते ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, PCB ने किए कुछ बड़े बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement