Friday, March 29, 2024
Advertisement

Dream 11, IND U19 vs AUS U19 WC 2022: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

दूसरे सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 5 फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ के मैदान पर उतरेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2022 16:15 IST
  India vs Australia, Dream11, ICC U19 World Cup, Harnoor Singh, Playing11 IND vs AUS, India squad f- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP Indian Under 19 cricket team 

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगुआ में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 5 फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ के मैदान पर उतरेगी।

पूरे टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में आइए जानते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली दूसरे सेमीफाइनल के लिए क्या हो सकती है ड्रीम इलेवन, जिस पर लगा सकते हैं आप दांव।

India U19 vs Australia U19 Dream 11

बल्लेबाज-

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के लिए इस मुकाबले में ड्रीम इलेवन में कुल चार बल्लेबाजों को शामिल किया जा सकता है। इसमें सबसे पहला नाम भारत के अंगक्रिश रघुवंशी का नाम शामिल है। अंगक्रिश टूर्नामें में अब तक कुल चार मैच खेले जिसमें उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ 272 रन बना चुके हैं। वहीं आज के मुकाबले के लिए उन्हें कप्तान भी बनाया जा सकता है।

रघुवंशी के अलावा इस ड्रीम इलेवन में भारतीय खेमे से शेख राशिद को भी शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही तीसरे बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के कैम्पबेल केलावे चौथे खिलाड़ी के रूप में टीग विली को इस फैंटेसी टीम में रखा जा सकता है।

ऑलराउंडर

किसी भी टीम के लिए ऑल राउंडर खिलाड़ी की उपयोगिता को काफी अहम होती है। इस तरह के खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अपना कमाल दिखाने में पीछे नहीं रहते हैं। ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस मैच में दो ऑल राउंडर्स को शामिल किया जा सकता है।

पहले ऑलराउंडर के रूप में भारतीय खेमे से राजअंगद बावा का नाम है। वहीं दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर ऐडन काहिल को रखा जा सकता है।

विकेटकीपर-

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल के लिए विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर दिनेश बाना को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना लगभग तय है। ऐसे में दिनेश ड्रीम इलेवन की टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

गेंदबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मैच की ड्रीम इलेवन में दोनों टीमों से दो-दो गेंदबाज को रखा है। इसमें पहला नाम राजवर्धन हांगरेकर का नाम है। भारत की तरह से इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा स्पिनर रवि कुमार को भी शामिल किया जा सकता है। रवि को इस ड्रीम इलेवन में उप कप्तान भी बनाया जा सकता है।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई खेमें से  टॉम व्हिटनी और विलियम साल्ज़मैन को भी रखा सकता है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक दमदार प्रदर्शन किया है।

Dream XI, IND  U19 vs AUS  U19: अंगक्रिश रघुवंशी, शेख राशिद, कैम्पबेल केलावे, खिलाड़ी के रूप में टीग विली, राजअंगद बावा, ऐडन काहिल, दिनेश बाना, राजवर्धन हांगरेकर, रवि कुमार, टॉम व्हिटनी और विलियम साल्ज़मैन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement