Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच 10 साल बाद होगी भिड़ंत, पिछली बार रोहित-विराट और भज्जी ने लगाई थी क्लास

IND vs ENG Reloaded: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद होगा मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 07, 2022 10:48 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli and Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा, विराट कोहली, हरभजन सिंह

IND vs ENG Reloaded: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चार सेमीफाइनलिस्ट के नाम कन्फर्म हो चुके हैं। भारत के अलावा पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम नॉकआउट राउंड में खेलेंगी। भारत का मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड में इंग्लैंड से होगा। दोनों ही टीमें खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।

भारत और इंग्लैंड के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहां टीम इंडिया का पलड़ा भारी है और उसने हाल ही में इंग्लैंड को उसी के घर में टी20 सीरीज में भी हराया था। हालांकि वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। आखिरी बार दोनों की मुलाकात 2012 में कोलंबो में हुई थी। उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी।

भारत की उस जीत में तीन खिलाड़ियों की भूमिका अहम रही थी। मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित ने उस मैच में अपने बल्ले की ताकत दिखाई थी तो वहीं विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी। इनके अलावा पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने चार विकेट झटके थे।

रोहित ने लगाया था अर्धशतक

मैच पर एक नजर डालें तो कोलंबो के आर प्रमेदासा स्टेडियम ने इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत की तरफ से गौतम गंभीर और इरफान पठान ने पारी की शुरुआत की। इरफान महज 8 रन बनाकर आउट हुए लेकिन गंभीर ने 38 गेंदों में 45 रन बनाए। इसके बाद विराट कोहली ने 32 गेंदों में 40 जबकि रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 55 रन बनाए और नाबाद रहे। इस तरह से भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 170 रन बनाए।

भज्जी ने झटके थे 4 विकेट

भारत के 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की बल्लेबाजी ने इरफान पठान की धारदार गेंदबाजी और हरभजन सिंह-पीयूष चावला की फिरकी के आगे पूरी तरह से घुटने टेक दिए। इस समय इंग्लैंड की टीम में शामिल एलेक्स हेल्स, जोस बटलर भी कुछ नहीं कर पाए और देखते-देखते इंग्लैंड की पूरी टीम 14.4 ओवर में 80 रन पर ही सिमट गई। हरभजन ने सर्वाधिक 4 विकेट जबकि इरफान-चावला ने दो-दो विकेट झटके। यह वर्ल्ड कप हालांकि वेस्टइंडीज ने जीता था और फाइनल में श्रीलंका को हराया था। जबकि भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों में से कोई भी सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement