Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs NZ: तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की स्पेशल ट्रेनिंग, इस मंत्र के साथ उतरेंगे खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीज तीसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने स्पेशल ट्रेनिंग की है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 29, 2022 23:44 IST
IND vs NZ, India vs New Zealand, Sanju Samson, Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV, BCCI भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीज तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबाला क्राइस्टचर्च में बुधवार को खेला जाएगा। सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे है। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया था। वहीं सीरीज के दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारत को सीरीज ड्रॉ करवाने के लिए किसी कीमत पर यह मैच जीतना होगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया नेट्स पर जमकर मेहनत कर रही है। भारत ने इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा किया है। वहीं इस सीरीज के साथ भारतीय टीम ने मिशन वर्ल्ड कप 2023 का भी आगाज किया है। ऐसे में भारत इस सीरीज को गवांना नहीं चाहेगा। मैच से पहले बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के प्रेक्टिस करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। 

इन तस्वीरों में भारतीय खिलाड़ी नेट्स पर पसीना बहा रहे हैं। इन तस्वीरों में भारत के कप्तान शिखर धवन, श्रेयस अयर, संजू सैमसन, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने इस साल काफी इमप्रेस किया है। इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए सीरीज में इसी युवा टीम ने उन्हें हराया था। फैंस को उम्मीद है कि इस मैच में भारतीय टीम कमबैक करते हुए सीरीज ड्रॉ करने में कमीयाब होगी। भारत ने इससे पहले खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने वह सीरीज 1-0 से जीता था।

धवन को करना होगा कमाल

इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया। इससे पहले भी शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए कप्तानी की है। धवन ने बतौर कप्तान आज तक एक भी सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में धवन अपने विजय रथ को जारी रखना चाहेंगे।

क्या संजू को मिलेगा मौका

इस सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया था। लेकिन दूसरे वनडे में उन्हें टीम से ड्रॉ कर दिया गया। इसे लेकर फैंस भी टीम मैनेजमेंट से काफी नाराज नजर आए थे। तीसरे वनडे से पहले संजू भी नेट्स पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऐसे में तीसरे वनडे में संजू को मौका दिया जाता है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement