Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA 3rd ODI Satire: गजब कर दिया भई! साउथ अफ्रीका के 99 पर ऑलआउट होने के पीछे की योजनाओं का खुलासा

IND vs SA 3rd ODI Satire: सीरीज के तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका जिस तरह से 99 रन पर ऑल आउट हुआ वह दरअसल उसकी कुछ अन्य खास योजनाओं का हिस्सा था।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 11, 2022 18:01 IST
 David Miller and Quinton de Kock- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Miller and Quinton de Kock

Highlights

  • भारत के खिलाफ 99 पर ऑलआउट हुई साउथ अफ्रीका की टीम
  • भारतीय गेंदबाजों ने 27.1 ओवर में अफ्रीकी बल्लेबाजों को किया चलता
  • कुलदीप यादव ने चटकाए 4 विकेट

IND vs SA 3rd ODI Satire: भारत के खिलाफ आखिरी वनडे से पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को शायद यह नहीं बताया गया कि ऑस्ट्रेलिया के लिए उनकी फ्लाइट बुधवार को उड़ान भरेगी। अगर यह पता होता तो अफ्रीकी बल्लेबाज मंगवार को मैदान से पवेलियन लौटने की इतनी हड़बड़ी नहीं दिखाते शायद। यूं तो मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला विकेट वाशिंगटन सुंदर को कौन देता है भला! वह भी क्विंटन डिकॉक जैसा इन-फॉर्म बल्लेबाज अगर सुंदर की गेंद पर मैदान छोड़ दे, तो आपका शक करना बनता है कि अफ्रीकी बल्लेबाज खेल दिल्ली में रहे थे लेकिन उनके दिल और दिमाग में ऑस्ट्रेलिया घूम रहा था।    

भारत के नामी वकील रहे अरुण जेटली कोर्ट में बहस करने से पहले केस की पूरी स्टडी किया करते थे, खूब टाइम देकर पढ़ते थे और विरोधियों की बोलती बंद कर देते थे। लेकिन उन्हीं के नाम पर बने स्टेडियम में बल्लेबाजी करने आए अफ्रीकी बल्लेबाजों ने न तो पिच की स्टडी की और न ही भारतीय गेंदबाजों को पढ़ने का हौंसला दिखाया। सबकुछ हवा हवाई करने की जुगत में रहे और 23.1 ओवर में मिलर, क्लासेन से लेकर लुंगी तक, सब हवा हो गए।   

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचने की चाहत में साउथ अफ्रीका ने 2023 वर्ल्ड कप की अपनी ही योजनाओं को पलीता लगा दिया। वनडे वर्ल्ड कप के डायरेक्ट क्वालीफिकेशन का जुगाड़ करने में लगी अफ्रीकी टीम पर टी20 वर्ल्ड का खुमार ऐसा छाया कि अंडर स्ट्रेंथ अटैक मानी जा रही भारतीय गेंदबाजी के सामने महज ढाई घंटे के खेल में सारे बल्लेबाज सिर के बल खड़े हो गए।

साउथ अफ्रीका की टीम के सिर्फ 99 रन पर ऑल आउट होने के पीछे उनकी एक खास मंशा का भी खुलासा किया जा सकता है। दरअसल डिकॉक, मिलर ने मिलकर ये प्लान पाकिस्तान को डराने के लिए किया था। इन्होंने 99 रन पर ऑल आउट होकर पाकिस्तान को डराया है। पाकिस्तान पिछले साल टी20 मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 99 रन पर पैक हो गया था। ठीक उसी तरह उसी स्कोर पर ऑल आउट होकर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तानियों को उनकी औकात याद दिलाने की कोशिश की है। अगर ये पूरा सच है तो भारत का फायदा है। अब 23 अक्टूबर भारत के सामने आने वाला बाबर डरा हुआ खिलाड़ी होगा।   

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement