Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे पर इन 3 खिलाड़ियों का डेब्यू पक्का! एक तो तीनों फॉर्मेट खेलने का दावेदार

वेस्टइंडीज दौरे पर युवा खिलाड़ियों को टीम में चुना जा सकता है। इसमें से कई तो ऐसे होंगे जिन्हें अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका तक नहीं मिला है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 21, 2023 7:12 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे के साथ एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार है। पिछले 10 सालों से लगातार आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम हो रही भारतीय टीम इस साल वनडे वर्ल्ड कप में हर हाल में खिताब अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में कई युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज टूर पर मौका दिया जा सकता है क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले मैनेजमेंट के ऊपर एक अच्छी टीम बनाने की जिम्मेदारी रहेगी। खासकर आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को इस टूर पर मौका मिलना तय है। ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की बात हम इस रिपोर्ट में करने जा रहे हैं जो वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू कर सकते हैं।

1. यशसवी जायसवाल

युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशसवी जायसवाल वेस्टइंडीज दौरे पर कम से कम एक फॉर्मेट में तो टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं। खासकर टेस्ट और टी20 टीम में तो उनका डेब्यू करना तय है। जायसवाल ने आईपीएल 2023 में 625 रन बनाए, जो किसी आईपीएल सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं। टी20 फॉर्मेट में जायसवाल और शुभमन गिल की जोड़ी कमाल की साबित हो सकती है।

2. रिंकू सिंह

केकेआर के लिए पूरे आईपीएल 2023 में स्लॉग ओवर्स में गजब की बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक माना जाता है। वैसे तो रिंकू ने कई ऐसी पारियां आईपीएल के 16वें सीजन में खेली जो यादगार थीं, लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में जो लगातार 5 छक्के मारे वे अविश्वसनीय थे। रिंकू को विंडीज दौरे के दौरान भारत के लिए वनडे और टी20 दोनों में डेब्यू का मौका मिल सकता है। खासकर महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद से ही टीम इंडिया को इन दोनों ही फॉर्मेट में एक अच्छा फिनिशर नहीं मिल पाया है।

3. जितेश शर्मा

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद, पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश को जनवरी 2023 में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम में चुना गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। जितेश को अगले महीने भारत बनाम वेस्टइंडीज की पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में जितेश एक अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं। जितेश ने आईपीएल के सीजन 16 में 14 मैचों में 309 रन बनाए। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 156 से ज्यादा का रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement