Friday, May 10, 2024
Advertisement

केएल राहुल शतक से चूके, फिर भी बना दिया नया कीर्तिमान

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के मैदान पर खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन केएल राहुल अपने 9वें टेस्ट शतक से काफी करीब से चूक गए। राहुल इस मुकाबले में 86 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 26, 2024 13:51 IST
केएल राहुल- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन के खेल के दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में अपना 9वां शतक लगाने से सिर्फ 14 रन दूर रह गए। राहुल दूसरे दिन जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो उस समय भारतीय टीम का स्कोर 123 रन पर 2 विकेट था। यहां से राहुल ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और लंच के समय तक टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। वहीं जब दूसरे सत्र में ऐसा लग रहा था कि राहुल अपना शतक पूरा कर लेंगे तभी वह टॉम हार्टली की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे।

गणतंत्र दिवस के दिन भारत के लिए टेस्ट में बनाया चौथा सबसे ज्यादा स्कोर

केएल राहुल यदि अपना शतक पूरा कर लेते तो वह 26 जनवरी के दिन भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते हैं। हालांकि इसके बावजूद राहुल टेस्ट में गणतंत्र दिवस के दिन टीम इंडिया की तरफ से पांचवी सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली ने जहां 116, नवजोत सिंह सिद्धू ने 99, सचिन तेंदुलकर ने 96 तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 89 रनों की पारी खेली है जो उनसे आगे हैं। केएल राहुल ने घर पर अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ ही लगाया था जब उनके बल्ले से 199 रनों की पारी देखने को मिली थी। उसके बाद से अब तक 20 पारियों में राहुल 9 बार 50 रनों का आंकड़ा तो पार करने में कामयाब हुए लेकिन शतक नहीं पूरा कर सके हैं। वहीं राहुल ने अपनी 86 रनों की पारी के दौरान घर पर 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए, जिसके बाद वह ऐसा करने वाले 41वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। 

श्रेयस अय्यर और गिल ने किया निराश

हैदराबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में जहां राहुल के बल्ले से 86 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद सभी को निराश किया। गिल जहां दूसरे दिन के खेल में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं श्रेयस अय्यर 35 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को पार करते हुए 50 से अधिक रनों की अपनी बढ़त को पहुंचा लिया है।

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल को लगी किसकी नजर, आखिर क्यों नहीं भा रहा नंबर 3

WTC : रोहित शर्मा ने चुपके से बना दिया ये रिकॉर्ड, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement