Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: मुझे कंडीशन से फर्क नहीं पड़ता, पंजा खोलने के बाद कुलदीप यादव ने कह दी बड़ी बात

India vs England: धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी का जादू देखने को मिला, जिसमें उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए। कुलदीप ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकटों का आंकड़ा भी पूरा किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 08, 2024 10:11 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला के मैदान पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन का खेल पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा। इंग्लैंड की पहली पारी को 218 रनों के स्कोर पर समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल में भारत की तरफ से कुलदीप यादव की स्पिन का जादू देखने को मिला जिन्होंने 15 ओवरों की अपनी गेंदबाजी में 72 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए। कुलदीप की स्पिन के आगे इंग्लिश बल्लेबाज पूरी तरह से घुटने टेकते हुए दिखाई दिए। वहीं कुदलीप ने अपने इस शानदार प्रदर्शन को लेकर कहा कि उनका ध्यान इस पिच पर गेंद को स्पिन कराने पर अधिक था।

मुझे कंडीशन से अधिक फर्क नहीं पड़ता

कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल बाद दिए अपने बयान में कहा कि मुझे कंडीशन से अधिक फर्क नहीं पड़ता। मैं अपनी स्किल्स और लेंथ पर अधिक ध्यान देता हूं। अगर आप नियमित तौर पर खेलते हो तो आप अधिक आत्मविश्वास से गेंदबाजी करते हो। मेरा डेब्यू यहां हुआ था और मुझे यहां के हालात के बारे में काफी बेहतर तरीके से पता था। यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है और इसी कारण मैंने गेंद को अधिक स्पिन कराने पर ध्यान दिया। जैक क्राउली ने इस पूरी सीरीज में काफी बेहतरीन खेल दिखाया है और उनका विकेट हासिल करने के लिए मुझे सही जगह पर गेंद फेंकनी थी और मैं उस तरह से करने में सफल रहा जिसकी मुझे काफी खुशी भी है।

मैंने पिछले 18 महीने में अपनी फिटनेस पर काफी काम किया

साल 2021 सितंबर महीने में कुलदीप यादव के घुटने की सर्जरी हुई थी और उसके बाद वह लंबे समय के लिए मैदान से बाहर हो गए थे। अपनी वापसी को लेकर भी कुलदीप ने बताया कि मैंने पिछले 18 महीनों में अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है जिसकी वजह से मैं लंबे स्पैल डाल पा रहा हूं। राजकोट की पहली पारी में 12 ओवर और दूसरी पारी में मैंने 14 ओवरों की गेंदबाजी की थी। बता दें कि कुलदीप यादव ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर टेस्ट क्रिकेट में 50 विकटों का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन बनाए इतने कीर्तिमान, रोहित शर्मा भी नहीं रहे पीछे

IND vs ENG: 100वें टेस्ट में आर अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा, कपिल देव को एक खास लिस्ट में पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement