Friday, May 10, 2024
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए चेयरमैन होंगे लाकलन हेंडरसन, रिचर्ड फ्रुडेनस्टीन की लेंगे जगह

पूर्व घरेलू क्रिकेट खिलाड़ी और एपवर्थ हेल्थकेयर के मौजूदा समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेंडरसन पिछले पांच महीने में पद संभालने वाले तीसरे चेयरमैन होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 17, 2022 14:34 IST
Lachlan Henderson, Cricket Australia, sports news, latest updates, Nick Hockley, Melbourne, Tim Pain- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lachlan Henderson

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को लाकलन हेंडरसन को बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया। हेंडरसन अंतरिम चेयरमैन रिचर्ड फ्रुडेनस्टीन की जगह लेंगे। पूर्व घरेलू क्रिकेट खिलाड़ी और एपवर्थ हेल्थकेयर के मौजूदा समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेंडरसन पिछले पांच महीने में पद संभालने वाले तीसरे चेयरमैन होंगे। पिछले साल अक्टूबर में एर्ल एडिंग्स के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली था। 

सीए ने गुरुवार को विज्ञप्ति में कहा, ‘‘तुरंत कार्यकाल की शुरुआत करने वाले डॉ.हेंडरसन ने संकेत दिए है कि उनकी पहली प्राथमिकता क्रिकेट के लिए एक मजबूत, स्थायी वित्तीय भविष्य सुनिश्चित करना, विशेष रूप से लड़कियों और महिलाओं के बीच भागीदारी में वृद्धि, राज्य और क्षेत्रीय अध्यक्षों और सभी हितधारकों के साथ बेहतर परामर्श और खेल के उच्च मानकों को बरकरार रखना होगा।’’ 

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2022: अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल ने मचाया धमाल, डेब्यू मैच में जड़ा बेहतरीन शतक

हेंडरसन 1980 के दशक में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के लिए आयु वर्ग के क्रिकेट में खेल चुके हैं। वह 2018 में क्रिकेट आस्ट्रेलिया से बोर्ड के सदस्य के रूप में जुड़े थे। 

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के जाने के बाद वह महत्वपूर्ण समय में शीर्ष पद पर काबिज हो रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement