Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: 49 की उम्र में नया खेल सीखने निकले सचिन तेंदुलकर, कहा-ये रिवर्स स्विंग की तरह

Sachin Tendulkar Video: भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने थाईलैंड में शुरू की कायाकिंग की प्रैक्टिस।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 29, 2022 0:04 IST
Sachin tendulkar- India TV Hindi
Image Source : SACHIN TENDULKAR INSTAGRAM कायाकिंग सीखते सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar Video: भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी रोज नई-नई चीजें सीखते रहते हैं। वह उन खिलाड़ियों में से हैं जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और लगातार अपने फैंस से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं। 49 साल की उम्र में सचिन की सीखने की इच्छा खत्म नहीं हुई है और यही कारण है कि उन्होंने एक नए खेल को अपनी पसंद बना लिया है। मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन इस वक्त थाईलैंड में हैं और अब कायाकिंग सीखने निकल चुके हैं।

सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कायाकिंग सीखते हुए का वीडियो अपने फैंस का साथ शेयर किया और अपनी उत्सुकता को दिखाने की कोशिश की। वीडियो में सचिन कायाकिंग के इस खेल की बारीकियां सीखते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि कायाकिंग एक तरह का वॉटर स्पोर्ट्स है जिसमें जिसमें चप्पू जिसे 'कयाक' कहते हैं, उसकी मदद से एक छोटी नाव में बैठकर पानी को पार किया जाता है। इसमें कयाक के सहारे पानी के बहाव को बदलते हुए नौका को अलग-अलग दिशाओं में घुमाया जाता है। सचिन ने वीडियो में कायाकिंग सीखते हुए इसे क्रिकेट से भी जोड़ा और कयाक का इस्तेमाल करते हुए कहा कि यह काफी हद तक रिवर्स स्विंग की तरह है। बता दें कि रिवर्स स्विंग गेंदबाजी में इस्तेमाल किया जाता है, जिसे पुरानी गेंद को मूव कराने में मदद मिलती है।

बात करें सचिन की तो उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में फुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान खुद को फुटबॉल के रंग में रंगने की कोशिश करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। इसमें वह फुटबॉल खेलते नजर आए थे। जबकि उससे पहले वह नवंबर में राजस्थान की राजधानी जयपुर में नाश्ता और लस्सी पीकर मस्ती कर रहे थे। वहीं उससे पहले वह गोआ भी गए थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement