Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PCB और पाकिस्तानी खिलाड़ी के बीच हुई तकरार, इस वजह से हुआ बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट में अब एक नया बवाल सामने आया है, जिसमें पीसीबी और खिलाड़ियों के बीच विदेशी लीग में खेलने को लेकर मिलने वाली एनओसी मामले में तनातनी की स्थिति देखने को मिल रही है। पाक टीम के कई खिलाड़ी अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग और इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 04, 2024 20:52 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और खिलाड़ियों के बीच विदेशी टी20 लीग में खेलने को लेकर अब एक नया बवाल देखने को मिल रहा है। पीसीबी और खिलाड़ियों के बीच एनओसी के मुद्दे पर मतभेद की स्थिति देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां खिलाड़ी बोर्ड से लीग में आगे खेलने को जारी रखने के लिए एनओसी को बढ़ाए जाने की उम्मीद लगा रहे हैं, तो पीसीबी ने अपनी तरफ से साफ कर दिया है कि वह इसे आगे नहीं बढ़ाएंगे। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद विदेशी टी20 लीग में हिस्सा लेने वाले उनके प्लेयर्स को लेकर कुछ नए एनओसी देने के नियम बना दिए हैं।

बोर्ड की नीतियों से खिलाड़ी हुए नाराज

पीसीबी के एक विश्वस्त सूत्र का बयान जो पीटीआई के अनुसार उसमें उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी बोर्ड की विदेशी लीग में खेलने को लेकर खिलाड़ियों को दी जाने वाली एनओसी को लेकर अनिरंतर नीतियों को लेकर नाराज थे। बता दें कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अभी यूएई में चल रही इंटरनेशनल टी20 लीग के अलावा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी खेल रहे हैं। इसमें से टी20 टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी के अलावा बाबर आजम, मुहम्मद हसनैन, अहमद शहजाद, इमाद वसीम, शादाब खान और हारिस रऊफ का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है। बता दें कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी एनओसी को बढ़ाने का अनुरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन की शुरुआत 17 फरवरी से होनी है। ऐसे में खिलाड़ी उस समय ही देश वापस लौटना चाहते हैं।

पीसीबी ने अपने रुख को किया साफ

पीसीबी ने इस मामले में अपने रुख को लेकर साफ कर दिया है कि वह एनओसी को आगे नहीं बढ़ाएगी और सभी खिलाड़ियों को जितने समय तक इन लीग में खेलने की मंजूरी दी गई थी उसके बाद उन्हें देश वापस लौटना पड़ेगा। इसमें पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों के अलावा जो इसका हिस्सा नहीं हैं उन सभी को वापस आने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं सूत्र ने अपने बयान में बोर्ड पर भेदभाव का आरोप भी लगाया है क्योंकि जहां अधिकतर खिलाड़ी 7 फरवरी तक वापस आ जाएंगे तो वहीं कुछ 11 तो कुछ के 16 फरवरी तक आने की उम्मीद है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy के इतिहास में पहली बार हुआ ये बड़ा कारनामा, इस टीम के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

अंग्रेजों की टीम को मिली 134 रनों से हार, शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement