ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पीटरसन की बल्लेबाजी देख रवि शास्त्री को याद आए गुंडप्पा विश्वनाथ, कही ये बड़ी बात

पीटरसन की बल्लेबाजी देख रवि शास्त्री को याद आए गुंडप्पा विश्वनाथ, कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कीगन पीटरसन की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने उन्हें महान गुंडप्पा विश्वनाथ की याद दिला दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2022 11:09 IST
पीटरसन की बल्लेबाजी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीटरसन की बल्लेबाजी देख रवि शास्त्री को याद आए गुंडप्पा विश्वनाथ, कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कीगन पीटरसन की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने उन्हें महान गुंडप्पा विश्वनाथ की याद दिला दी। पीटरसन दक्षिण अफ्रीका की उस टीम के अहम सदस्य साबित हुए जिसने हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से हराया था।

कीगन पीटरसन ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट में दो अर्द्धशतक बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। शास्त्री ने ट्वीट किया, "कीगन पीटरसन (केपी)। उत्कृष्ट खिलाड़ी। एक महान विश्व खिलाड़ी बन रहा है। उन्हें देखकर मुझे मेरे बचपन के हीरो गुंडप्पा विश्वनाथ का ख्याल आता है।"

दाएं हाथ के गुडप्पा विश्वनाथ अपने युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उन्होंने भारत के लिए 91 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले। विश्वनाथ स्क्वायर कट खेलते हुए कलाई का बेहतरीन इस्तेमाल करते थे जिसकी झलक 28 वर्षीय पीटरसन में भी दिखाई देती है।

गौरतलब है कि कीगन पीटरसन ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की 6 पारियों में 276 रन बनाए जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहे।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022