Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Ashwin: इस बड़ी उपलब्धि के बाद खुशी से गदगद हुए अश्विन, कहा- ये 500 विकेट विकेट मैं अपने...

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में एक विकेट हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। इसके बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 16, 2024 18:05 IST
ravichandran ashwin - India TV Hindi
Image Source : AP ravichandran ashwin

Ravichandran Ashwin On 500 Test Wickets: भारत और इंग्लैंड के पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के जैक क्राउली को आउट करते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। अश्विन ने अपने करियर के 98वें टेस्ट मैच में ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 500 विकेट लेने के बाद अश्विन ने बड़ा बयान दिया है। 

अश्विन ने कही ये बात 

रविचंद्रन अश्विन ने 500 विकेट लेने के बाद कहा कि यह सफर काफी लंबा रहा है। सबसे पहले मैं यह उपलब्धि अपने पिता को समर्पित करना चाहूंगा। वह हर सुख-दुख में मेरे साथ रहे हैं। इंग्लैंड की टीम उसी तरह से क्रिकेट खेल रही है, जिस तरह से वनडे या टी20 में खेलती है। हमारे पास सोचने के लिए बहुत कुछ है। हमें वह करते रहना होगा जो हम कर रहे हैं और आशा करते हैं कि यह काम आएगा। इस सीरीज में हमने जिन पिचों पर खेला है। उन पर पहले तीन दिन बल्लेबाजों को मदद मिली है। उम्मीद है पांचवें दिन यह पिच कड़ी हो जाएगी। हमें अनुशासन बरतने की जरूरत है। इंग्लैंड पहले भी ऐसी स्थिति में रहा है। मुझे लगता है कि अभी गेम बराबरी पर है। लेकिन वे हमें दबाव में डाल रहे हैं। हमारे लिए ये अहम है कि हम खेल में बने रहें। 

दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय बॉलर

रविचंद्रन अश्विन की गिनती भारत के महान स्पिनर्स में होती है। उन्होंने साल 2011 में भारतीय टीम के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 98 टेस्ट मैचों में 500 विकेट हासिल किए हैं। वह भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। पहले नंबर पर अनिल कुंबले हैं। 

भारत ने बनाए इतने रन 

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 445 रन बनाए। टीम के लिए रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन शतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। रोहित ने 131 रन और जडेजा ने 112 रन बनाए। लेकिन इंग्लैंड ने भी तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन डकेट 133 रन और जो रूट 9 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत के पास अभी भी पहली पारी के आधार पर 238 रनों की बढ़त है। 

यह भी पढ़ें: 

भारत के खिलाफ इस प्लेयर ने जड़ा सबसे तेज शतक, इंग्लैंड के लिए किया सबसे बड़ा कमाल

जैक क्राउली बने 500वां विकेट, जानिए किसे OUT करके अश्विन ने हासिल किया था पहला विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement