Monday, April 29, 2024
Advertisement

SA T20 League Ticket Sale: साउथ अफ्रीका लीग के टिकटों की बिक्री शुरू, फ्री एंट्री के लिए पूरा करना होगा खास शर्त

SA T20 League Ticket Sale: एक रंरारंग कार्यक्रम में साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजम के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 15, 2022 16:49 IST
MI Cape Town Jo'burg Kings - India TV Hindi
Image Source : TWITTER MI Cape Town Jo'burg Kings

SA T20 League Ticket Sale: साउथ अफ्रीका टी20 लीग का पहला सीजन जनवरी में शुरू हो रहा है। जबरदस्त इंडियन फ्लेवर के साथ बनी इस लीग के लिए टिकटों की बिक्री शुरू की जा चुकी है। साउथ अफ्रीका टी20 लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ की मौजूदगी में हुए एक भवल्य समारोह मे फैंस और खेल प्रेमियों के लिए टिकटों की बिक्री का आगाज किया गया। इस समारोह में साउथ अफ्रीकी म्यूजिक आइकन शो मैडजोजी, एमआई कासा और डीजे टिमो ओडीवी ने अपने परफॉर्मेंस से सबका मनोरंजन किया।

नामचीन क्रिकेटर्स को देखने के लिए बच्चों की फ्री एंट्री

टिकटो की बिक्री खोलने के शानदार अंदाज से साफ हो गया कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग का पहला सीजन किसी ब्लॉकबस्टर एंटरटेनमेंट से कम नहीं होगा। काफी हद तक आईपीएल की तरह इस लीग में भी दुनिया के कई नामचीन क्रिकेटर्स हिस्सा ले रहे हैं। एसए टी20 लीग में टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान जोस बटलर, फाफ डू प्लेसी और कगिसो रबाडा जैसे महारथियों की मौजूदगी के साथ डेवाल्ड ब्रेविस, ट्रिस्टन स्टब्स और डोनोवन फरेरा जैसी युवा प्रतिभाओं को भी इस टूर्नामेंट में देखने का मौका मिलेगा।

साउथ अफ्रीका लीग के पहले सीजन के दौरान छह साल से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रवेश मुफ्त होगा जबकि पेंशनभोगियों के लिए 30 प्रतिशत छूट होगी।

एक महीना लंबा होगा SA लीग का पहला सीजन

10 जनवरी इस लीग के पहले सीजन का पहला मैच 10 जनवरी को न्यूलैंड्स में एमआई केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच खेल जाएगा। केप टाउन की टीम का मालिक आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का ओनर रिलायंस ग्रुप है जबकि पार्ल रॉयल्स को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने खरीदा है। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 33 मैच खेले जाएंगे। इसका फाइनल मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में 11 फरवरी को खेला जाएगा।

कम कीमत में मिलेगा पूरा मजा- ग्रीम स्मिथ

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के कमिश्मर ग्रीम स्मिथ ने कहा, "लीग का काम आगे बढ़ रहा है। हमने कंपिटिटीव टिकट प्राइसिंग डेवलप करने के लिए फ्रेंचाइजी टीमों के साथ मिलकर काम किया है जहां जनता एक से ज्यादा मैचों को देख सकती है। हम क्रिकेट प्रेमियों को आमंत्रित करते हैं, जो दोस्तों और परिवारों के साथ एक बेहतर दिन की तलाश में हैं, सभी जनवरी और फरवरी में हमारे साथ जुड़ें। एसए20 लीग का मजा लें।"

IPL फ्रेंचाइजीज के ओनर्स SA लीग की हर टीम के मालिक

इस लीग में कुल छह टीमें हैं जिसमें से हर टीम के मालिक आईपीएल फ्रेंचाइजीज के ओनर्स हैं। एसए टी20 लीग की हर टीम पांच मैच अपने घरेलू मैदान पर और पांच बाहरी मैदान पर खेलेगी। सीजन के दौरान हर दिन मैच खेले जाएंगे जबकि आठ दिन आठ डबल-हेडर भी शामिल हैं। पहले सीजन में होने वाले कुल 33 मैचों का सीधा प्रसारण उप सहारा अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट पर और भारत में वायकॉम18 स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।
 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement