Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए कमजोरी साबित हो रहा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित की बढ़ा दी टेंशन!

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शुभमन गिल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वह बेहतरीन लय में नजर नहीं आए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 29, 2023 16:29 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पांच मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। 10 प्वाइंट्स के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। लेकिन मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की टेंशन बढ़ा दी है। 

वर्ल्ड कप में किया ऐसा प्रदर्शन 

शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले दो मैचों में नहीं खेले थे। वह बीमार थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वापसी की थी और अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 14 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 53 रन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 9 रन बनाए। मौजूदा वर्ल्ड कप में उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 4 मैचों में 104 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत सिर्फ 26 का रहा है। गिल का प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। 

वनडे वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे थे। वह उन्होंने इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे पहले हजार रन बनाए थे। उन्होंने साल 2023 में 1334 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में वह अपना प्रदर्शन जारी नहीं रख पाए हैं और वह वनडे वर्ल्ड कप में टीम के लिए बड़ी कमजोरी साबित हुए हैं। उनके जल्दी आउट होने से बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है। अगर आने वाले मैचों में भी गिल अच्छा खेल नहीं दिखा पाते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को मौका मिल सकता है। 

10 सालों से नहीं जीती ICC ट्रॉफी 

भारतीय टीम ने पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। आखिरी बार टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। भारत को वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से और वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस बार वर्ल्ड कप भारत की धरती पर हो रहा है। टीम इंडिया जिस तरह से प्रदर्शन मौजूदा वर्ल्ड कप में कर रही है उससे वह खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें: 

World Cup में पहली बार विराट कोहली के साथ हुआ ऐसा, खराब रिकॉर्ड में की सचिन की बराबरी

वर्ल्ड कप 2023 के बीच में स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस घातक खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement