Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगाते ही चकनाचूर किया पंत-सूर्या का रिकॉर्ड, बनाया ये नया कीर्तिमान

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार अर्धशतक लगाया और इसी के साथ उन्होंने ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 06, 2023 23:09 IST
Tilak Verma- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER/GETTY Tilak Verma And Suryakumar Yadav

Tilak Verma: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ।  इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर्स पहले मैच की तरह ही फ्लॉप हो गए और टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए, लेकिन फिर तिलक वर्मा ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। उनकी शानदार पारी की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने अर्धशतक लगाते ही सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

तिलक वर्मा ने किया कमाल 

ईशान किशन और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। इसके बाद नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। फिर तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और करियर के दूसरे टी20 मैच में ही धमाकेदार अंदाज में अर्धशतक लगाया। उन्होंने 41 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था। तिलक पहले 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनके दो मैचों में 90 रन हो गए हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ दिया है। 

भारत के लिए पहली दो T20I पारियों में सबसे ज्यादा रन: 

1. तिलक वर्मा- 90 रन

2. सूर्यकुमार यादव- 89 रन
3. मनदीप सिंह- 83 रन

तिलक वर्मा ने 20 साल 271 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया है और इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। पंत ने 21 साल 38 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। पहले नंबर पर स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 20 साल 143 दिन की उम्र में फिफ्टी लगाई थी। 

T20I में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी: 

20y 143d - रोहित शर्मा
20y 271d - तिलक वर्मा
21 वर्ष 38 दिन - ऋषभ पंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement