Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UAE Squad T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप के लिए यूएई की टीम का हुआ ऐलान, इन स्टार खिलाड़ियों को मिली जगह

UAE Squad T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई की टीम का ऐलान भी हो चुका है। यूएई की टीम पिछले साल वर्ल्ड कप नहीं खेल पाई थी, लेकिन इस बार ये टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफाई कर गई।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2022 23:20 IST
UAE Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER UAE Cricket Team

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई का ऐलान
  • कई स्टार खिलाड़ियों को मिली जगह
  • दिग्गज खिलाड़ियों को दिया गया रेस्ट

UAE Squad T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक के बाद एक सभी देश अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इस बड़े टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। इसी बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई की टीम का ऐलान भी हो चुका है। यूएई की टीम पिछले साल वर्ल्ड कप नहीं खेल पाई थी, लेकिन इस बार ये टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफाई कर गई।

यूएई की टीम का हुआ ऐलान  

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यूएई की स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। ये टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में उतरने वाली है। रविवार, 16 अक्टूबर से शुरू होकर 13 नवंबर (2022) तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में यूएई के 15 खिलाड़ियों की की टीम उतरने वाली है। इस टीम में अनुभव और युवाओं का एक अच्छी मिश्रण है। चयन समिति के अध्यक्ष डॉ. तैयब कमाली ने कहा,  “आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में दुनिया की शीर्ष राष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेलने के लिए योग्यता की जरूरत पड़ती है। टी20 फॉर्मेट में यूएई क्रिकेट की बढ़ती ताकत के साथ एक मील का पत्थर है। हम अमीरात क्रिकेट के इतिहास के इस अनूठे क्षण में पहुंचने के लिए अपना समय और प्रयास लगाने वाले सभी लोगों की सराहना करते हैं।"

युवा खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

जहां इस टूर्नामेंट के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं क्रिकेट निदेशक और राष्ट्रीय टीमों के मुख्य कोच रॉबिन सिंह देश की कई युवा प्रतिभाओं को शामिल करने से उत्साहित हैं, जिन्होंने देश का झंडा पहनने के लिए अपनी योग्यता साबित की है। उन्होंने कहा,  "इस टीम के पास अनुभव और युवाओं का ठोस प्रतिनिधित्व है। इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि यूएई क्रिकेट के युवाओं ने विभिन्न सफल आईसीसी और एशियाई क्रिकेट (आयु-समूह) अभियानों में अपनी योग्यता दिखाना जारी रखा है और यह उनका समय है कि इन सिद्ध प्रतिभाओं को उन (चयनित) अनुभवी लोगों के साथ-साथ क्रिकेट की दुनिया में प्रदर्शित किया जाए।'' अपनी तैयारी जारी रखते हुए और अक्टूबर की शुरुआत में यूएई छोड़ने से पहले, ये टीम 2 मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश का सामना करेगी।  

UAE की टी20 वर्ल्ड कप टीम

सीपी रिजवान (कप्तान), वृति अरविंद (उपकप्तान), चिराग सूरी, मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, आर्यन लकड़ा, जावर फरीद, काशिफ दाउद, कार्तिक मयप्पन, अहमद रजा, जहूर खान, जुनैद सिद्दीकी, साबिर अली, अलीशान शराफू और अयान खान।

रिजर्व: सुल्तान अहमद, फहद नवाज, विष्णु सुकुमारन, आदित्य शेट्टी, संचित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement