Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO: जोफ्रा आर्चर की 541 दिन बाद जोरदार वापसी, पहले ही ओवर में बरपाया कहर, मिलर भी बने शिकार

Jofra Archer VIDEO: जोफ्रा आर्चर ने शानदार वापसी के साथ एमआई केपटाउन के लिए किया शानदार प्रदर्शन।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 10, 2023 23:57 IST
jofra archer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जोफ्रा आर्चर

Jofra Archer VIDEO: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लंबे अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट आए हैं। आर्चर ने अपनी वापसी के साथ ही अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं और इसका नजारा एसए20 लीग के पहले ही मैच में देखने को भी मिला। 27 साल के इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन टीम के साथ अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की और पहला ही ओवर विकेट मेडेन निकाला।

पहले ओवर में बरपाया कहर

आर्चर एमआई केपटाउन के लिए तीसरा ओवर करने आए और अपने पहले ही ओवर में विकेट निकालने में कामयाब रहे। उन्होंने तीसरी ही गेंद पर मैच का पहला शिकार किया और पार्ल रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज विहान लुब्बे को चलता किया। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के ही अपने साथी खिलाड़ी जेसन रॉय के खिलाफ तीन डॉट गेंदें भी डालीं और बिना किसी रन के मेडेन ओवर फेंकने में कामयाब रहे।

मिलर का अर्धशतक रोका

आर्चर हालांकि अपने दूसरे ओवर में थोड़े महंगे रहे और 13 रन खर्च कर दिए। उनके उस ओवर में इंग्लैंड के ही उनके कप्तान जोस बटलर ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और फिर जेसन रॉय ने भी आखिरी गेंद पर चौका लगाया। आर्चर इसके बाद 14वें ओवर में अपना दूसरा स्पेल लेकर आए लेकिन इस बार भी 12 रन लुटा दिए। हालांकि डेथ ओवर स्पेशलिस्ट में घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर जोफ्रा ने एक बार फिर से अपना पुराना रंग दिखाया और 19वें ओवर की तीसरी ही गेंद पर डेविड मिलर को चलता किया। जोफ्रा ने मिलर को जिस वक्त आउट किया, उस समय यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ताबड़तोड़ रन बना रहा था और अपने अर्धशतक के करीब था। आर्चर ने मिलर को 42 रन के स्कोर पर लिंडे का हाथों कैच कराया। इसके बाद आर्चर ने अगली ही गेंद पर फेरिस्को एडम्स को भी अपना शिकार बनाया और तीन विकेट हासिल किए। एमआई के इस गेंदबाज के पास यहां हैट्रिक लेने का भी मौका था लेकन वह इससे चूक गए।

आर्चर ने लिए सर्वाधिक 3 विकेट

आर्चर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही केपटाउन की टीम पार्ल रॉयल्स को 142 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। केपटाउन के लिए आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे और 4 ओवर की गेंदबाजी में एक मेडेन के साथ 27 रन दिए और तीन विकेट अपने नाम किए।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलेंगे

बता दें कि आर्चर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे और जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार बनेंगे। उन्हें मुंबई की टीम ने पिछले साल के मेगा ऑक्शन में मोटी रकम के साथ अपने साथ जोड़ा था। लेकिन तब आर्चर चोट की वजह से लीग का हिस्सा नहीं बन पाए थे और मुंबई की टीम भी पूरे सीजन गेंदबाजों की कमी से जूझते नजर आई थी और अंक तालिका में आखिरी पायदान पर रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement