Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

जानिए कैसे IPL में रनों का अंबार लगा रहे इस विदेशी खिलाड़ी ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल?

आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों का बल्ला भी जमकर गरज रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 14, 2018 19:19 IST
राजस्थान रॉयल्स- India TV Hindi
राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर ने बल्ले से किया बवाल और जीत पर लिख दिया राजस्थान रॉयल्स का नाम। मुंबई के घर में घुसकर, उनके फैंस के सामने बटलर ने ना सिर्फ मुंबई इंडियंस को हराया, बल्कि टीम इंडिया को भी चौंकाया। विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया की बटलर से होने वाली परेशानी के बारे में बताएंगे। चाहे रोहित शर्मा की कोई भी रणनीति हो बटलर ना तो रूके और ना ही थके। बटलर ने मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में एंट्री की उम्मीदों को बहुत जोर का झटका दिया है।जोस

जोस

जोस बटलर ने 53 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों के साथ 177.35 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 94 रन बनाए। बटलर का आईपीएल सीजन 11 में ये लगातार 5वां अर्धशतक है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शुरू हुआ अर्धशतक का ये सिलसिला अब तक लगातार जारी है। आईपीएल में लगातार 5 अर्धशतक बनाकर बटलर ने वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है, जबकि विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। पिछली 3 पारियों में तो बटलर ने 80 प्लस का स्कोर बनाया है।

वैसे इंग्लिश मैन बटलर की सफलता के पीछे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न का हाथ है। उन्होंने ही मिडिल ऑर्डर से उठाकर बटलर को ओपनर बनाया। रणनीति के साथ वॉर्न का टोटका भी रॉयल्स की जीत की बड़ी वजह बन रहा है। मैच के दौरान उनके हाथों में सफेद गेंद रही, चाहे मैच की स्थिति और परिस्थिति कैसी भी हो इस चाल से राजस्थान रॉयल्स को तो संजीवनी मिल गई है लेकिन टीम इंडिया के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।

जोस बटलर ने इस आईपीएल में अब तक भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ 198 गेंदों पर 158.58 के स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए हैं। जिसमें बटलर ने 27 चौके और 14 छक्के भी लगाए हैं, जबकि इन 12 पारियों में सिर्फ 3 ही बार बटलर को भारतीय गेंदबाज़ आउट कर सके। आपको बता दे कि 3 जुलाई से 17 जुलाई के बीच भारत को इंग्लैंड में 3 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज़ खेलनी है।

टेस्ट के तो नहीं लेकिन फटाफट क्रिकेट में बटलर इंग्लैंड की सबसे बड़ी उम्मीद होगी और ये ही हिंदुस्तान की क्रिकेट की सबसे बड़ी चिंता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement