Saturday, May 11, 2024
Advertisement

RR vs SRH : शतक के साथ IPL इतिहास में राजस्थान के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने बटलर

बटलर ने एक ख़ास कीर्तिमान अपने नाम किया है। वो अब राजस्थान के लिए आईपीएल इतिहास में सबसे लंबी पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 02, 2021 17:41 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Jos Buttler

आईपीएल का 29वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने तूफानी शतकीय पारी खेली। बटलर के बल्ले से 124 रनों की शतकीय पारी निकली। जिसके चलते राजस्थान ने जहां 220 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं बटलर ने एक ख़ास कीर्तिमान अपने नाम किया है। वो अब राजस्थान के लिए आईपीएल इतिहास में सबसे लंबी पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

दरअसल, मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी। जिसके चलते राजस्थान की तरफ से बल्लेबाजी करने आए बटलर ने शुरुआत से ही तूफानी शॉट्स लगाना शुरू किए और मैच के अंत तक खेलते हुए उन्होंने 124 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान बटलर ने 11 चौके और 8 छक्के मारे।  जो कि आईपीएल इतिहास में राजस्थान के लिए किसी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे अधिक रनों वाली पारी बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड 119 रनों के साथ राजस्थान के वर्तमान कप्तान संजू सैमसन के नाम था।

रॉयल्स के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर:

124 जोस बटलर बनाम SRH दिल्ली 2021

119 एस सैमसन v PBKS मुंबई WS 2021

107 * बी स्टोक्स बनाम एमआई अबू धाबी 2020

105 * ए रहाणे बनाम डीसी जयपुर 2019

वहीं बटलर ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है। वह इस लीग में शतक लगाने वाले चौथे अंग्रेज बल्लेबाज हैं। उनके पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स (2 बार) और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। रियान पराग 15 रनों पर नाबाद लौटे। नए कप्तान केन विलियमसन की देखरेख में खेल रही हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement