1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. डेविड मलान और क्रिस गेल से ओपनिंग कराने पर विचार नहीं कर रहे हैं पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल

डेविड मलान और क्रिस गेल से ओपनिंग कराने पर विचार नहीं कर रहे हैं पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल

इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में हो रहा है और अगर राहुल को छूट नहीं मिलती है तो उन्हें क्वारंटीन से गुजरना होगा और ऐसी स्थिति में वह 30 मई को खत्म होने वाले टूर्नामेंट से संभवत: पूरी तरह बाहर हो सकते हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 03, 2021 13:49 IST
Punjab Kings, Mayank Agarwal, David Malan, Chris Gayle, IPL, IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mayank Agarwal

पंजाब किंग्स के कार्यवाहक कप्तान मयंक अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल या डेविड मलान के उनके साथ पारी का आगाज करने की संभावना के बारे में अब तक चर्चा नहीं की है। नियमित कप्तान राहुल को आंत्रपुच्छ (अपेंडिसाइटिस) के उपचार के लिए सर्जरी की जरूरत है। उनके जल्द ही टीम से जुड़ने की संभावना कम है लेकिन टीम ने उम्मीद जताई कि मुंबई के अस्पताल में सर्जरी के बाद वह एक हफ्ते से 10 दिन के भीतर वापसी करेंगे। 

इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में हो रहा है और अगर राहुल को छूट नहीं मिलती है तो उन्हें क्वारंटीन से गुजरना होगा और ऐसी स्थिति में वह 30 मई को खत्म होने वाले टूर्नामेंट से संभवत: पूरी तरह बाहर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर पाए गए हैं कोविड पॉजिटिव- रिपोर्ट 

रविवार रात दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार के बाद अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह (गेल या मलान से पारी का आगाज कराना) ऐसी चीज है जिसके बारे में हमें बात करनी होगी लेकिन इस समय हम अपनी रणनीति पर चल रहे हैं और हमने ठीक ठाक स्कोर खड़ा किया। शायद हमने 10 रन कम बनाए।’’

अग्रवाल ने नाबाद 99 रन की पारी खेली लेकिन उनके साथी सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह सिर्फ 15 रन बना पाए। गेल (13) और मलान (26) ने क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। पंजाब की टीम ने छह विकेट पर 166 रन बनाए लेकिन टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- कोविड-19 के खिलाफ भारत की जंग में 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देगा सीए

अंतिम एकादश में विदेशी खिलाड़ियों में बदलाव करके मोइजेस हैनरिक्स जैसे ऑलराउंडर को नियमित मौका देकर टीम को संतुलन देने के बारे में पूछने पर अग्रवाल ने कहा, ‘‘इस बारे में हम भविष्य में विचार करेंगे। दिल्ली की बल्लेबाजी को देखते हुए हमें विकेट हासिल करने के लिए बेहतर गेंदबाजी करनी थी जो हम नहीं कर पाए। हम गेंदबाजों का समर्थन करते हैं कि वे हमारे लिए ऐसा करेंगे।’’ 

अग्रवाल ने कहा कि कप्तान की भूमिका निभाना मुश्किल नहीं है लेकिन स्वीकार किया कि इस जिम्मेदारी से खेल के प्रति रवैया बदलता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker