Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2021 : धोनी के बाद आईपीएल में सबसे सफल कप्तान बने रोहित शर्मा, सनराइजर्स के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड

सनराइजर्स पर जीत हासिल करते ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 18, 2021 7:19 IST
Rohit Sharma, Mumbai Indians, MS Dhoni, CSK, IPL 2021 - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit sharma  and david warner  

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 9वें मुकाबले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया। सीजन-14 में कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई इंडियंस को तीन मैचों में से यह तीसरी जीत मिली।

सनराइजर्स पर जीत हासिल करते ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। रोहित इस लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- MI vs SRH : डेविड वॉर्नर को रन आउट कर मैच पलटने वाले हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

सनराइजर्स के खिलाफ कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की यह 72वीं जीत थी। वहीं इस मामले में धोनी सबसे पहले स्थान पर बरकरार हैं। धोनी इस लीग में कप्तानी करते हुए अबतक कुल 111 मुकाबले जीत चुके हैं।

आपको बता दें की लीग की यह दोनों ही फ्रेंचाइजी अबतक की सबसे सफल टीमों में एक रही है। मुंबई ने अबतक आईपीएल के पांच खिताब जीते हैं तो वहीं चेन्नई की टीम कुल तीन बार चैंपियन बनी है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : वॉर्नर ने बताया- इस वजह से हैदराबाद को मिली लगातर तीसरी हार

वहीं सीजन-14 के 9वें मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स के सामने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 150 रन का स्कोर खड़ा किया था।

इस स्कोर के जवाब में सनराइजर्स की टीम ने 19.4 ओवर में 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टूर्नामेंट में सनराइजर्स की यह लगातार तीसरी हार थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement