Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022, RR vs RCB: आज के मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड, दिनेश कार्तिक से संजू सैमसन तक हासिल कर सकते हैं नए मुकाम

आईपीएल 2022 के 13वें मैच में संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स और फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने हैं। आज के मैच में कई नए रिकॉर्ड बने सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2022 17:30 IST
संजू सैमसन, दिनेश...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (SANJU SAMSON, RCB) संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक

Highlights

  • दिनेश कार्तिक बन सकते हैं धोनी के बाद 150 शिकार करने वाले दूसरे विकेटकीपर
  • अश्विन के पास हरभजन सिंह की बराबरी या उन्हें पीछे छोड़ने का मौका
  • संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के लिए 2500 रन बनाने के करीब

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 13वें मुकाबले में मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। इस मैच में कई नए रिकॉर्ड बन सकते हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन से आरसीबी के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक तक कई खिलाड़ी इस मैच में नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। सैमसन इस मुकाबले में एक नहीं बल्कि चार नई उपलब्धियां हासिल करने की दहलीज पर खड़े हैं।

सैमसन और कार्तिक के अलावा राजस्थान के ओपनर जोस बटलर, गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी कुछ नए रिकॉर्ड बनाने से कुछ कदम दूर हैं। बटलर ने पिछले मैच में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। दूसरी तरफ विराट कोहली ने अभी तक दो मैचों में 53 रन बनाए हैं। पहले मैच में उन्होंने पंजाब के खिलाफ नाबाद 41 रन बनाए थे।

आज के मैच में इन रिकॉर्ड्स पर होगी नजर

  1. दिनेश कार्तिक अगर विकेट के पीछे दो और शिकार करते हैं तो वह इस मामले में 150 का आंकड़ा छू लेंगे। वह एमएस धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे ही विकेटकीपर होंगे।
  2. दिनेश कार्तिक तीन छक्के लगाते ही टी20 क्रिकेट में 200 सिक्स पूरे कर लेंगे।
  3. संजू सैमसन टी20 क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने से 81 रन दूर हैं। इसके अलावा वह अगर आज बड़ी पारी खेलते हुए 10 चौके लगाते हैं तो उनके आईपीएल में 250 चौके पूरे हो जाएंगे।
  4. संजू सैमसन 24 रन बनाते ही राजस्थान रॉयल्स के लिए अपने 2500 रन भी पूरे कर लेंगे। इस टीम के लिए वह अजिंक्य रहाणे के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। साथ ही वह विकेट के पीछे अगर आज 4 शिकार करते हैं तो वह राजस्थान के लिए 50 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर भी बन सकते हैं।
  5. विराट कोहली का स्ट्राइक रेट राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे कम 116.73 का है। इसके अलावा आज के मैच में वह एक चौका लगाते ही आईपीएल में अपने 550 चौके पूरे कर लेंगे।
  6. पिछले मैच के शतकवीर जोस बटलर आज 30 रन बनाते ही अपने 7500 टी20 रन पूरे कर लेंगे। इसके अलावा दो छक्कों के साथ वह आईपीएल में अपने 100 छक्के भी पूरे कर सकते हैं।
  7. रविचंद्रन अश्विन के अभी तक 146 आईपीएल विकेट हैं और वह टॉप विकेट टेकर्स की सूची में छठे स्थान पर हैं। वह अगर 4 विकेट आज लेते हैं तो वह पांचवें स्थान पर काबिज हरभजन सिंह (150) के बराबर पहुंच जाएंगे। हर्षल पटेल भी अगर आज चार विकेट लेते हैं तो वह विनय कुमार को को पछाड़ आरसीबी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन सकते हैं।

IPL 2022: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बढ़ाई आरसीबी की मुश्किल

आईपीएल 2022 में अभी तक 12 मुकाबले हो चुके हैं और ताजा प्वॉइंट्स टेबल में राजस्थान दोनों मैच जीतकर 4 अंक व सर्वश्रेष्ठ नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है। आरसीबी ने 2 मैच खेले हैं जिसमें से एक मैच उसने जीता है और एक हारा है। दो प्वॉइंट्स के साथ टीम 7वें स्थान पर है। अगर आरसीबी आज जीत जाती है तो उसका नेट रन रेट निगेटिव से प्लस में आ जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement